Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने दूसरे चरण के RuPay कार्ड का किया शुभारंभ, बोले- मेरे मन में भी भूटान के लिए विशेष प्यार और मित्रता

मुझे ये जानकर खुशी है कि भूटान में अब तक 11000 सफल रूपे ट्रांजेक्शन हो चुके हैं। अगर कोरोना महामारी नहीं होती तो ये आंकड़ा इसे भी अधिक होता।

पीएम मोदी ने दूसरे चरण के RuPay कार्ड का किया शुभारंभ, बोले- मेरे मन में भी भूटान के लिए विशेष प्यार और मित्रता
X

पीएम मोदी, फोटो एएनआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भूटानी प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने वर्चुअली भूटान में दूसरे चरण के रूपे कार्ड (RuPay Card) का शुभारंभ किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मौके पर भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने कहा कि भूटान में वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए हम आपके और आपके सरकार के आभारी हैं।

वहीं इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि सभी भारतीयों की तरह मेरे मन में भी भूटान के लिए विशेष प्यार और मित्रता है। जब भी आपसे मिलता हूं तो एक खास अपनेपन की अनुभूति होती है। भारत और भूटान के विशिष्ट संबंध न सिर्फ दोनों राष्ट्रों के लिए अहम हैं, बल्कि विश्व के बेहतरीन उदाहरण है।

मुझे ये जानकर खुशी है कि भूटान में अब तक 11000 सफल रूपे ट्रांजेक्शन हो चुके हैं। अगर कोरोना महामारी नहीं होती तो ये आंकड़ा इसे भी अधिक होता। आज हम इसका दूसरा चरण शुरू कर रहे हैं। आज के बाद भूटान नेशनल बैंक द्वारा जारी किए गए रूपे कार्ड के कार्ड धारक भारत में 1 लाख रुपये से अधिक एटीम और 20 लाख रुपये से अधिक पॉइंट-ऑफ-सेल टर्मिनल की सुविधा उपयोग कर पाएंगे।

Next Story