Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने कहा लोग परिवार के साथ दिवाली मनाते हैं, आप लोग मेरे परिवार हैं तो दीपावली मनाने आया हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्मी जवानों के साथ राजौरी में दीपावली मनायी है। इससे पहले पांच बार जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा जवान ही उनका परिवार है।

जम्मू-कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी, LoC के पास जवानों के साथ मनाएंगे दिवालीपीएम मोदी दिवाली उत्सव जम्मू-कश्मीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर पहुंचे। आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मनायी है। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास देश के जवानों के साथ दिवाली मनायी। राजौरी में प्रधानमंत्री ने कहा कि जब पहली बार उन्होंने यह पद संभाला तो आर्मी के जवानोंं मिले। तब पता चला कि कोई वार मेमोरियल भी नहीं है। इसके बाद वार मेमोरियल बनाने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा कि लोग परिवार के साथ दिवाली मनाते हैं। आप लोग मेरे परिवार हैं तो दीपावली मनाने आया हूं।


पीएम मोदी 5 बार जवानों संग मना चुके हैं दिवाली

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले पांच बार जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि वे जवानों को ही अपना परिवार मानते हैं। पीएम मोदी ने वर्ष 20148 में भारत-चीन बॉर्डर के नजदीक सेना और आईटीबीपी जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

पीएम मोदी ने कब कहां मनाई दिवाली

पीएम मोदी ने साल 2014 में सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। पीएम मोदी साल 2015 में पंजाब बॉर्डर पर पहुंचे थे। वहीं साल 2016 में पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों के सीमावर्ती इलाके में दिवाली मनाई थी। साल 2017 में पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

Next Story
Top