Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Modi in Nepal: पीएम मोदी ने माया देवी मंदिर में की पूजा अर्चना, बोले- यहां आकर धन्य हुआ

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा (Sher Bahadur Deuba) के साथ पीएम मोदी लुंबिनी में संस्कृति और विरासत के लिए एक केंद्र के शिलान्यास समारोह में एकसाथ शामिल हुए।

PM Modi in Nepal: पीएम मोदी ने माया देवी मंदिर में की पूजा अर्चना, बोले- यहां आकर धन्य हुआ
X

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) बुद्ध पूर्णिमा (Budh Purnima) के मौके पर नेपाल (Nepal) पहुंचे, जहां उन्होंने माया देवी मंदिर (Maya Devi Temple) के दर्शन कर पूजा अर्चना की। वहीं नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा (Sher Bahadur Deuba) के साथ पीएम मोदी लुंबिनी में संस्कृति और विरासत के लिए एक केंद्र के शिलान्यास समारोह में एकसाथ शामिल हुए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा लुंबिनी मठ क्षेत्र के अंदर अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ, दिल्ली से संबंधित एक भूखंड में बौद्ध संस्कृति और विरासत के शिलान्यास समारोह में भाग लिया। नेपाल पहुंचने के बाद पीएम मोदी लुंबिनी के माया देवी मंदिर दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बौद्ध उपासक की तरह पीले रंग के कपड़े पहने। नेपाल पहुंचने पर पीएम मोदी ने नेपाली में ट्वीट कर अपनी यात्रा पर खुशी जाहिर की।


प्रधानमंत्री मोदी और उनके नेपाली समकक्ष देउबा लुंबिनी में द्विपक्षीय बैठक हुई। नेपाल के विदेश मंत्रालय द्वारा पहले जारी एक बयान में कहा गया कि बैठक के दौरान वे नेपाल-भारत सहयोग और आपसी हितों के मामलों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। नेपाल यात्रा से पहले मोदी ने कहा कि वह पिछले महीने अपनी भारत यात्रा के दौरान नेपाल के प्रधान मंत्री देउबा से उनकी उत्पादक चर्चा के बाद फिर से मिलने के लिए उत्सुक थे।

और पढ़ें
Next Story