Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्रजभूमि से मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- गाय और ओम् सुनकर कुछ लोगों को लग जाता है करंट

पीएम मोदी ने रैली के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक, आतंकवाद और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया। पीएम ने कहा कि आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है।

ब्रजभूमि से मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- गाय और ओम सुनकर कुछ लोगों को लग जाता है करंट
X
PM Modi in Mathura NADCP today live update

उत्तर प्रदेश में मथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाय पूजा की इसके साथ ही दो दिवसीय पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन। तो वहीं दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय में रैली के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक, आतंकवाद और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया। पीएम ने कहा कि आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने मथुरा में पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मथुरा से मुझे आशीर्वाद मिला। पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा कि आप ब्रजवासी तो अच्छी तरह जानते है कैसे प्लास्टिक पशुओं की मौत का कारण बन रही है। प्लास्टिक से होने वाली समस्या समय के साथ गंभीर होती जा रही है। इसी तरह नदियां, तालाबों में रहने वाले प्राणियों का वहां की मछलियों का प्लास्टिक को निगलने के बाद जिन्दा बचना मुश्किल हो जाता है।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंति प्रेरणा का वर्ष है। स्वच्छता ही सेवा के पीछे भी यही भावना छुपी हुई है। आज से शुरू हो रहे इस अभियान को इस बार विशेष तौर पर प्लास्टिक के कचरे से मुक्ति के लिए समर्पित किया गया है।

आज स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत हुई है, नेशनल एनीमल डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम को भी लॉन्च किया गया है। पशुओं के स्वास्थ्य, पोषण, डेरी उद्योग और कुछ अन्य परियोजनाएं भी शुरु हुई हैं। इसके अलावा मथुरा के इंफ्रास्ट्रक्चर और पर्यटन से जुड़े कई परियोजनाओं शुभारंभ भी हुआ है।

पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा कि पशुधन को लेकर सरकार कितनी गंभीर है कि सरकार के 100 दिनों में जो बड़े फैसले लिए गए, उनमें से एक पशुओं के टीकाकरण से जुड़ा है। इस अभियान को विस्तार देते हुए राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम और कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसी नई एप्रोच का परिणाम है कि 5 साल के दौरान दूध उत्पादन में करीब 7 फीसदी की वृद्धि हुई है। किसानों, पशुपालकों की आय में करीब 13 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

इस दौरान पीएम मोदी ने गुणवत्ता और स्वास्थ्य से लेकर डेयरी प्रोडक्ट्स की वैरायटी को विस्तार देने के लिए जो भी जरूरी कदम थे, वो उठाए गए हैं। दुधारु पशुओं की गुणवत्ता के लिए पहले राष्ट्रीय गोकुल मिशन शुरु किया गया और इस वर्ष देश पशुओं की उचित देखरेख के लिए कामधेनु आयोग बनाने का निर्णय हुआ।

किसानों की आय बढ़ाने में पशुपालन और दूसरे व्यवसायों की भी बहुत बड़ी भूमिका है। पशुपालन हो, मछली पालन हो या मधुमक्खी पालन, इन पर किया गया निवेश ज्यादा कमाई कराता है। इसके लिए बीते 5 वर्षों में कृषि से जुड़े दूसरे विकल्पों पर हम एक नई एप्रोच के साथ आगे बढ़े हैं।

पीएम मोदी ने सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने के लिए मिशन की शुरूआत कर दी है। इस दौरान वो कूड़ा छांटने वाली महिलाओं से मिले और उसके साथ काम में हाथ भी बंटाया। पीएम मोदी ने 15 अगस्त पर सिंगल यूज प्लास्टिक को इस्तेमाल ना करने की अपील की थी। दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में 1059 करोड़ की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

रैली के मंच पर पीएम मोदी के साथ मथुरा सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कूड़ा कचरा उठाने वाली महिलाओं से मिलेंगे और सिंगल यूज प्लास्टिक अभियान की शुरूआत की। सबसे पहले पीएम मोदी मथुरा पहुंचे जहां इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story