Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रूस ने दवाओं की आपूर्ति के लिए भारत को धन्यवाद कहा, पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से COVID-19 पर की चर्चा

रूसी राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बयान जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 से लड़ने के लिए दवाओं की आपूर्ति के निर्णय के लिए रूस भारत का आभारी है।

मोदी सरकार की कैबिनेट ने लिए कुछ अहम फैसले, होगा 4 करोड़ से अधिक लोगों को फायदा
X
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रपति सिरील रामफोसा के साथ कोरोना पर अच्छी बातचीत हुई। मैंने उन्हें भरोसा दिया है कि भारत दक्षिण अफ्रीका में जरूरी मेडिकल सामानों की जारी रखेगा। दक्षिण अफ्रीका महामारी के खिलाफ अफ्रीकी संघ के प्रयास का समन्वय कर रहा है। अफ्रीका के एक लंबे समय से मित्र के रूप में, भारत हर तरह से इस प्रयास का समर्थन करने के लिए तैयार है।

पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात

इसके अलावा पीएम मोदी ने आज मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी से फोन पर बात की। दोनों नेताओं ने COVID-19 के मद्देनजर विकसित वैश्विक स्थिति पर बातचीत की। पीएम ने मिस्र के राष्ट्रपति को आश्वासन दिया कि भारत दवा आपूर्ति की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

रूस ने जताया भारत का आभार

रूसी राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बयान जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 से लड़ने के लिए दवाओं की आपूर्ति के निर्णय के लिए रूस भारत का आभारी है। हम भारत के इस फैसले को COVID19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग को लागू करने की दिशा में एक प्रभावी कदम मानते हैं।


Next Story