Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में आज से दौड़ेगी देश की पहली ड्राइवर लेस मेट्रो, पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

मीडिया रिपोर्ट यह ड्राइवर लेस मेट्रो मजेंटा लाइन पर जनकपुरी वेस्ट-बॉटेनिकल गार्डन कॉरिडोर पर 37 किलोमीटर के दायरे में चलेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आज ही ही एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) सेवा का भी शुभारंभ करेंगे।

दिल्ली में आज से दौड़ेगी देश की पहली ड्राइवर लेस मेट्रो, पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना
X

पीएम मोदी

देश की राजधानी दिल्ली में आज से देश की पहली ड्राइवर लेस मेट्रो दौड़ेगी। पीएम मोदी आज सुबह करीब 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मीडिया रिपोर्ट यह ड्राइवर लेस मेट्रो मजेंटा लाइन पर जनकपुरी वेस्ट-बॉटेनिकल गार्डन कॉरिडोर पर 37 किलोमीटर के दायरे में चलेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आज ही ही एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) सेवा का भी शुभारंभ करेंगे।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के मुताबिक, ड्राइवर लेस (चालक रहित) मेट्रो के संचालन के साथ ही दिल्ली मेट्रो का नाम दुनिया की अग्रणी मेट्रो सेवा में शामिल हो जाएगा। डीएमआरसी ने यह भी बताया है कि साल 2021 में जून के महीने तक पिंक लाइन (मजलिस पार्क-शिव विहार) पर 57 किलोमीटर के दायरे में भी ड्राइवर लेस मेट्रो की शुरुआत की उम्मीद है। इस हिसाब से यात्रियों को 94 किलोमीटर के दायरे में ड्राइवर लेस मेट्रो में यात्रा का मौका मिलेगा। यह पूरी दुनिया में ड्राइवर लेस मेट्रो नेटवर्क का लगभग सात प्रतिशत होगा।

Next Story