Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुब्रमण्यम स्वामी बोले रेलवे मजदूरों से नहीं लेगा किराया, केंद्र और राज्य सरकार मिलकर उठाएगी खर्च

सुब्रमण्यम स्वामी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात हुई है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार किराए का 85 प्रतिशत और राज्य सरकार खर्च उठाएगी।

सुब्रमण्यम स्वामी बोले रेलवे मजदूरों से नहीं लेगा किराया, केंद्र और राज्य सरकार मिलकर उठाएगी खर्च
X

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को दावा किया है कि देश के अलग-अलग शहरों में फंसे प्रवासी मजदूरों को रेलवे के जरिए घरों तक पहुंचाने के लिए रेलवे उनसे किराया नहीं वसूलेगा।

सुब्रमण्यम स्वामी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात हुई है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार किराए का 85 प्रतिशत और राज्य सरकार खर्च उठाएगी। सुब्रमण्यम स्वामी ने यह भी बताया कि प्रवासी मजदूर बिना कोई किराया चुकाए अपने घर पहुंचेंगे। रेल मंत्रालय इसको लेकर अधिकारिक बयान जल्दी ही जारी करने वाला है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आज सुबह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान जारी कर कहा है कि कांग्रेस पार्टी प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए आने वाला खर्च उठाएगी। वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि एक तरफ रेलवे दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों से टिकट का भाड़ा वसूल रही है वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्रालय पीएम केयर फंड में 151 करोड़ रुपए का चंदा दे रहा है। जरा ये गुत्थी सुलझाइए!

क्या है रेलवे की गाइडलाइन

​बीते रविवार को रेवले द्वारा जी की गई गाइडलाइन के मुताबिक, यात्रा का किराया यात्रियों से ही वसूल किया जाएगा। रेलवे सभी यात्रियों की टिकट स्थानीय राज्य सरकार को देगी। राज्य सरकार यात्रियों को टिकट सौंपेगी। रेलवे दिए गए गंतव्य के लिए टिकट प्रिंट करेगी और स्थानीय राज्य सरकार प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।

Next Story