Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय रेलवे 1 जून से हर रोज चलाएगा 200 ट्रेनें, जल्द ही शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) का कहना है कि 1 जून से भारतीय रेल (Indian Railways) अपने टाइम टेबल के मुताबिक हर रोज 200 नॉन एसी ट्रेनें चलाएगा। जल्द ही इन ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू होगी।

1 जून से हर रोज चलेंगी 200 ट्रेनें , जल्द ही शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग
X

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए देश में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। जिसके चलते सभी चीजें बंद हैं। तीन लॉकडाउन की सख्ती के बाद चौथे लॉकडाउन में कुछ चीजों पर छूट दी जाएगी। इसी बीच रेल यात्रियों को राहत मिलने की आशंका जताई जा रही है। बीते मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल(Railway Minister Piyush Goyal) ने ट्विटर के जरिए जानकारी देते हुए कहा है कि 1 जून से हर रोज 200 नॉन एसी (AC) रेल चलेंगी। जल्द ही ट्रेनों का टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा और ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी।

पीयुष के अनुसार 19 दिनों में रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए करीब 21 लाख मजदूरों को उनके राज्यों तक पहुंचाया गया है। इसके साथ ही पियुष ने सरकार से प्रवासी मजदूरों का रजिस्ट्रेशन करने और इसकी लिस्ट रेलवे को देने की अपील की है। खबरों की मानें तो श्रमिक ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभी फिलहाल हर रोज 200 श्रमिक ट्रेनें पटरी पर दौड़ रही हैं। आने वालों दिनों नें इन ट्रेनों की 200 से बढ़कर 400 तक होने की उम्मीद है। वहीं उन्होंने प्रवासियों को आग्रह करते हुए कहा कि वो जहां भी हैं वहीं रहें। इंडियन रेलवे जल्द ही उन्हें घर ले जाने की व्यवस्था करेगा।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story