Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीयूष गोयल ने कहा आइंसटीन ने की ग्रेविटी की खोज, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

पीयूष गोयल ने ग्रेविटी को लेकर विवादित बयान दिया है। ग्रेविटी की खोज को लेकर कहा कि गणित ने आइंसटीन को ग्रेविटी की खोज करने में मदद नहीं की। जीडीपी को लेकर चलेंगे तो कभी पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था नहीं बन पाएंगे।

पीयूष गोयल ने कहा आइंसटीन ने की ग्रेविटी की खोज, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोलPiyush Goyal Said Einstein Discovered Gravity, Trolls On Social Media

देश के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ग्रेविटी को लेकर विवादित बयान दिया है। पीयूष गोयल ने न्यूटन के बजाए ग्रिविटी की खोज का जनक आइंसटीन को बता दिया है। जिसके बाद से सोशल मीडिया यूजर्स पीयूष गोयल को ट्रोल करने में जुट गए हैं।

देश के पूर्व वित्त मंत्री पीयूष गोयल से अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल किया गया। तब रेल मंत्री ने कहा कि जब आप टीवी पर देखते है कि पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने जा रहें है। देश की जीडीपी 12 फीसदी होनी चाहिए। जबकि अभी पांच से छह फीसदी है। इस गणित में मत जाइए क्योंकि मैथ ने आइंस्टीन को (gravity) ग्रेविटी खोजने में मदद नहीं की। अगर हम बने बनाए ढांचे पर काम करते रहेंगे तो मुझे नहीं लगता कि देश में कोई नया अविष्कार हो पाएगा।

सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ट्रोल

पीयूष गोयल के ग्रेविटी को लेकर बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स ने रेल मंत्री को ट्रोल कर दिया है। कांग्रेस के संजय झा ने लिखा कि मेरे दोस्त पीयूष गोयल के मुताबिक राजकुमार राव ने गति के तीन नियमों की खोज की थी।

पीयूष गोयल ने दी सफाई




रेल मंत्री पीयूष गोयल की तरफ से बयान को लेकर सफाई दी गई है। उन्होंने कहा कि बयान का एक छोटी सी लाइन को काटकर फैलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए ये बात कही गई थी। एक्सपोर्ट को आगामी पांच साल में 1 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ाने के लिए निर्यातक समूह से ये बात कही गई थी।


Next Story
Share it
Top