Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Breaking News: Pfizer ने वापस लिया भारत में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल का आवेदन

फाइजर ने जर्मनी की BioNTech कंपनी के साथ मिलकर कोरोना का टीका डेवलप किया था।

Breaking News: Pfizer ने वापस लिया भारत में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल का आवेदन
X

अमेरिका की कंपनी फाइजर ने भारत में अपने कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग लिए अपना आवेदन वापस लेने का फैसला किया है। फाइजर ने जर्मनी की BioNTech कंपनी के साथ मिलकर कोरोना का टीका डेवलप किया था। इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी रायटर ने दी है।

तीन फरवरी दिन बुधवार को फाइजर के अधिकारियों ने भारत के ड्रग रेग्युलेटर से बैठक की थी। बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि फाइजर पहली फार्मासूटिकल कंपनी थी जिसने ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) से इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मांगी थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फाइजर के प्रवक्ता का कहना है कि फाइजर का प्राधिकरण के साथ संवाद जारी रहेगा। भविष्य में वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर अनुमोदन अनुरोध को फिर से जारी किया जाएगा। फाइजर, भारत में सरकार द्वारा उपयोग के लिए अपने वैक्सीन को उपलब्ध कराने और इमरजेंसी यूज के लिए अपेक्षित मार्ग का अनुसरण करने के लिए प्रतिबद्ध है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत ने दो कोरोना वैक्सीन के साथ टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी है। वर्तमान में देश में ऑक्सफोर्ड के कोरोना टीके कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के कोरोना टीके को इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी मिली हुई है। दोनों के साथ भारत ने 16 जनवरी 2021 को टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी।

और पढ़ें
Next Story