Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आम आदमी को मिली राहत, लगातार बढ़ती पेट्रोल की कीमतों पर लगा विराम

मंदी के इस दौर में लगातार बढ़ती पेट्रोल की कमतें (Pertrol Price) आम जनता के लिए परेशानी का कारण बनी हुई थीं। बुधवार (Wednesday) को लगातार बढ़ती कीमतों में स्थिरता (Constant) आई है।

Petrol Diesel Price Today: क्या कोरोना वायरस की वजह से पेट्रोल डीजल के दामों में आई गिरावट, जानें कितनी हुई कटौतीपेट्रोल डीजल के दाम

मंदी के दौर में हर चीज की बढ़ती कीमतों की वजह से आम लोगों को मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा था। एक तरफ प्याज की कीमतें इतनी ऊपर चली गई हैं। दूसरी तरफ पेट्रोल व डीजल (Pertrol Diesel Price) की लगातार बढ़ती हुई कीमतें आम जनता के लिए परेशानी का कारण बनती जा रही थीं। लेकिन बुधवार (Wednesday) को 8 दिन बाद पेट्रौल-डीजल की कीमतें स्थिर रहीं और कीमतों के कोई बढ़ोतरी नहीं हुई (Remained Constant)।

लगातार बढ़ती कीमतों का कारण सऊदी की कंपनी अमरको के तेल भंडार पर हुआ हमला बताया जा रहा है। हमले के बाद से लगातार प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे थे। इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.13 रुपये, 79.79 रुपये, 76.82 रुपये और 77.06 रुपये हो गए। चारों महानगरों में डीजल की कीमतों नें भी बढ़ोतरी हुई है। पिछलो 8 दिनों में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 2.10 रुपये प्रति लीटर और डिजल 1.54 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।

पेट्रोलियम कंपनियों ने ग्रहकों को एसएमएस के जरिए भी अपने शहर में पेट्रोल व डीजल के दाम पता करने की सुविधा दी हुई है। इसके लिए ग्रहकों को रजिस्टर्ड नंबर पर एसएमएस भेजकर कीमतों में बदलाव की सूचना मिल जाएगी। यह सूचना एसएमएस के माध्यम से मिलेगी।

Next Story
Top