Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Petrol Diesel Pice Hike : 10 दिनों में मंहगा हुआ पेट्रोल, जानि‍ए डीजल का कितना बढ़ा रेट

3 जनवरी 2020 तक पेट्रोल दिल्ली में 75.35 और वहीं डीजल 68.40 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। इसको लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तंज कसा है।

Petrol Diesel Pice Hike : 10 दिनों में मंहगा हुआ पेट्रोल, जानि‍ए डीजल का कितना बढ़ा रेटपेट्रोल डीजल के दाम बढ़े

देश में एक बार फिर से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने का मुद्दा जोर पकड़ता जा रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान स्थिर होने क बाद से तेल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। 3 जनवरी 2020 तक पेट्रोल दिल्ली में 75.35 और वहीं डीजल 68.40 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है।

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीते 8 महीने में क्रूड ऑयल के दामों में कमी आई लेकिन देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े।

आगे लिखा कि घटते दामों का फायदा आम जनता को क्यों नहीं? आम जन पहले से ही रोजमर्रा की चीजों में महंगाई के वजह से त्रस्त है, कम से कम तेल के दाम कम करके मध्यम वर्ग और किसानों को ही फायदा देने की सोच लेती ये निरंकुश सरकार!

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार 4 जनवरी को तीसरे दिन पेट्रोल में 10-11 और डीजल में 15-16 पैसे की बढ़ोतरी हुई। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, बीते शुक्रवार को दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतें 75.45 रुपये (10 पैसे की बढ़ोतरी) पर 75.35 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत 68.40 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले 68.25 रुपये प्रति लीटर थी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को क्रूड ऑयल की कीमतें लगभग 4 फीसदी बढ़कर 4,514 रुपये प्रति बैरल हो गई थीं, क्योंकि अमेरिका ने इराक पर एयर स्ट्राइक के बाद हंगाई बढ़ गई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें अधिक अस्थिर रही हैं, क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती देखी गई है।

हाल ही में कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों में तेजी आई। दिल्ली जैसे शहर में 75 पार तेल बिक रहा है। वहीं अगर 10 दिनों का रिकॉर्ड देखा जाए तो डीजल और पेट्रोल के दामों में स्थिर और बढ़ोतरी देखी गई है।







Next Story
Top