Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीरी छात्रों ने लगाए पाकिस्तान के समर्थन में नारे, लोगों ने जमकर की पिटाई

हुबली में जहां एक तरफ देश 14 फरवरी को शहीद जवानों की बरसी मना रहा था तो वहीं दूसरी तरफ ये तीनों कश्मीरी छात्र देशद्रोही नारे लगा रहे थे।

कश्मीरी छात्रों ने लगाए पाकिस्तान के समर्थन में नारे, लोगों ने जमकर की पिटाईकश्मीरी छात्रों ने लगाए पाकिस्तान के समर्थन में नारे

कर्नाटक के हुबली में तीन कश्मीरी छात्रों पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का आरोप है। यह तीनों छात्र हुबली के एक जानेमाने इंजीनियरिंग कॉलेज (केएलई) के छात्र हैं। जहां एक तरफ देश 14 फरवरी को शहीद जवानों की बरसी मना रहा था तो वहीं दूसरी तरफ ये तीनों कश्मीरी छात्र देशद्रोही नारे लगा रहे थे। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ।

देशद्रोही नारे वाले वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में रोस है। कर्नाटक पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शनिवार को तीनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद छात्रों को कोर्ट लेकर जाया गया। कोर्ट ले जाते समय लोगों ने इन छात्रों की पिटाई भी की।

हुबली के पुलिस कमिश्नर आर दिलीप ने कहा कि हुबली के एक जानेमाने कॉलेज में पढ़ने वाले तीन कश्मीरी मूल के छात्रों ने सेल्फी कैमरा की मदद से एक वीडियो बनाया था। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। पुलिस को खबर मिलते ही तुरंत मामले की छानबीन की गई, तीनों पुलिस की हिरासत में हैं।

ABVP कार्यकर्ता ने सख्त कार्रवाई की मांग

हुबली में एबीवीपी कार्यकर्ता ने पाकिस्तानी समर्थक नारे लगाने वाले छात्रों के खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्यवाही करने के पक्ष में प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसारतीनों छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं। तीनों छात्रों ने अपने हॉस्टल रूम में पाकिस्तान पर लिखे एक गीत को गुनगुनाते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। गाना शुरू होने से पहले खुद को बासित बताने वाला एक युवक कश्मीरी भाषा में ये कह रहा है कि मेरा नाम बासित है और मैं सोपोर का रहने वाला हूं।

ये मेरे दोस्त आमिर और तालिब हैं, हम यहां ठीक हैं। इंशाअल्लाह! आप भी वहां ठीक होंगे. फिक्र करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद पाकिस्तान की तारीफ करते हुए एक गाना बजता है जिसे ये गुनगुनाते हुए नजर आ रहे हैं।

Next Story
Top