Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असम में CAB के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

लोकसभा में नागरिकता सशोंधन बिल पास होने के बाद ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन के द्वारा बिल के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं लोकसभा एमपी बदरुद्दीन अजमल का कहना है, नागरिकता संशोधन विधेयक हिंदू-मुस्लिम एकता के खिलाफ है।

असम में CAB के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शनअसम में विरोध प्रदर्शन

लोकसभा में नागरिकता सशोंधन बिल पास होने के बाpeople protesting against cab in assamद से असम के कई हिस्सों में काफी उग्र माहौल बना हुआ है। बिल के खिलाफ नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन और ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन की ओर से मंगलवार को गुवाहाटी में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया। ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन ने डिब्रूगढ़ में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया। यहां पर स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों की ओर से टायरों में आग लगाकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया है।

प्रदर्शन की वजह से प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में भी नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ लोगों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। लोगों का उग्र प्रदर्शन देख काफी संख्या में पुलिस बल असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में तैनात किए गए है।

कांग्रेस के साथ-साथ कई राजनीतिक दल भी इस बिल में मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता नहीं दिए जाने के प्रावधान का जबर्दस्त विरोध कर रहे हैं। एआईयूडीएफ, ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन, कृषक मुक्ति संग्राम समिति, ऑल अरुणाचल प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन, खासी स्टूडेंट्स यूनियन और नगा स्टूडेंट्स फेडरेशन जैसे संगठन बंद का समर्थन करने के लिए नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (एनईएसओ) के साथ हैं।

वहीं असम के धुबरी से लोकसभा एमपी बदरुद्दीन अजमल का कहना है, नागरिकता संशोधन विधेयक हिंदू - मुस्लिम एकता के खिलाफ है। हम इस विधेयक को खारिज करते हैं, इस मुद्दे पर विपक्ष हमारे साथ है। हम इस विधेयक को पास नहीं होने देंगे।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top