Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा में SPG बिल पास, अमित शाह बोले- गांधी परिवार की वजह से नहीं लाए विधेयक

गृहमंत्री अमित शाह ने प्रियंका गांधी के आवास पर सुरक्षा में हुई चूक पर राज्यसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान सफाई दी।

राज्यसभा में SPG बिल पास, अमित शाह बोले- गांधी परिवार की वजह से नहीं लाए विधेयक
X

Parliament Live: संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। इसी बीच संसद में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में सेंध का मामला सदन में कांग्रेस सांसदों के द्वारा उठाया जाएगा। एसपीजी सुरक्षा हटाने के बाद एक कार उनके घर में घुसी। दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के बीच विवाद की वजह से यह घटना हुई। जिसने कार को परिसर में जाने की इजाजत दी। सीआरपीएफ के साथ एक औपचारिक शिकायत दर्ज की गई है। संसद में महिला सुरक्षा, हैदराबाद की घटना और निर्भया के दोषिओं को सजा तब तक जैसे मुद्दे सांसदों के द्वारा उठाए गए।

संसद लाइव (Parliament Live)

संसद में दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय विधेयक 2019 पास हो गया।

एसपीजी संशोधन बिल राज्यसभा से पास हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने इस एसपीजी संशोधन बिल का विरोध करते हुए सदन से वॉकाउट किया। यह बिल लोकसभा से पास हो चुका है। बिल के पास होने के बाद अब सिर्फ प्रधानमंत्री और उनके परिवार को ही एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी।

गृहमंत्री अमित शाह ने प्रियंका गांधी के आवास पर सुरक्षा में हुई चूक पर राज्यसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान सफाई दी। अमित शाह ने कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आगे इस तरह की कोई चूक न हो इस बात को सुनिश्चित किया गया है।

राज्यसभा में एसपीजी बिल पर चर्चा के दौरान अमित शाह ने कहा कि यह सच नहीं है कि हम केवल गांधी परिवार को ध्यान में रखकर एसपीजी विधेयक लाए हैं। इस बिल को लाने से पहले ही खतरे के आकलन के विश्लेषण के बाद गांधी परिवार से सुरक्षा वापस ले ली गई थी।

गृह मंत्रालय ने पीएम को लिखे गए 49 नागरिकों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में लोक सभा में कहा कि मुजफ्फरपुर, बिहार में कुछ व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसमें ज्यादातर फिल्म उद्योग से संबंधित थे। देश को बदनाम करने की कथित रूप से जांच के लिए पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी।

भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने बलात्कार और तेलंगाना में डॉक्टर की हत्या को लेकर कहा कि हर दिन हम महिलाओं के साथ हो रही इन बातों को सुन रहे हैं, महिलाओं को परेशान किया जा रहा है। मेरा सुझाव है कि दोषियों को जेल में स्थायी रूप से रखा जाए, एक बार जेल जाने के बाद उन्हें बिल्कुल भी रिहा नहीं किया जाना चाहिए।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और सुशील गुप्ता ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में सांसदों की खराब उपस्थिति से संतुष्ट नहीं हैं। राजनाथ सिंह ने सांसदों को संसद परिसर में रहने का सुझाव दिया जब विधेयकों को लिया जा रहा था।

कांग्रेस, आईयूएमएल ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा में सेंध को लेकर कांग्रेस सांसद कोडिकुनिल सुरेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाएगी।

कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने 'पूरे देश में प्याज और अन्य सब्जियों की बढ़ती कीमतों' को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने लोकसभा में 'आर्थिक मंदी और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अभूतपूर्व रोजगार हानि' पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

सांसद विप्लव ठाकुर ने प्राकृतिक आपदाओं के कारण प्रभावित हिमाचल प्रदेश में लोगों को लंबित मुआवजे का मुद्दा उठाया।

सांसद अहमद हसन ने कश्मीर के कुलगाम में पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की हत्या का मुद्दा संसद में उठाया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top