Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Parliament Session: संसद परिसर में विपक्ष ने निकाला मोदी सरकार के खिलाफ मार्च निकाला, आज सत्र का अंतिम दिन

संसद सत्र का आज 8वां दिन है। कृषि बिल को लेकर विपक्षी दल का हंगामा जारी है। आज बुधवार को संसद परिसर में कृषि बिलों के विरोध में विपक्ष के सांसदों ने मार्च निकाला।

Parliament Session: संसद परिसर में विपक्ष ने निकाला मोदी सरकार के खिलाफ मार्च निकाला, आज सत्र का अंतिम दिन
X

संसद सत्र का आज 8वां दिन है। कृषि बिल को लेकर विपक्षी दल का हंगामा जारी है। आज बुधवार को संसद परिसर में कृषि बिलों के विरोध में विपक्ष के सांसदों ने मार्च निकाला। इस मार्च के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सांसदों के साथ मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ मार्च निकाला।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संसद परिसर में विपक्षी दलों के सांसद कृषि बिल के विरोध में संसद परिसर में मार्च करते दिखे। 'किसान बचाओ, मजदूर बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' के नारे भी मार्च निकालने के दौरान लगाए गए।

मार्च के दौरान कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन और समाजवादी पार्टी की जया बच्चन सहित अन्य सांसद भी मौजूद रहे। मार्च के दौरान सभी सांसदों ने अपने हाथों में पोस्टर लिए हुए थे। इससे पहले विपक्ष ने लगातार तीसरे दिन राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया।

कृषि बिल को वापस संसद भेजने को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से विपक्ष दल आज मुलाकात करेगा। दूसरी तरफ विपक्ष ने राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया है। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वो कृषि बिल और निलंबित सांसदों को लेकर सदन का बहिष्कार लगातार करती रहेगी। साथ ही अन्य विपक्षी दलों ने भी बहिष्कार का समर्थन किया है।

जानकारी के मुलताबिक, कांग्रेस, एनसीपी, डीएमके, एसपी, तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी दलों और राजद समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में मामले में उनका हस्तक्षेप करने और उनसे विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए कहा है।

Next Story