Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संसद मानसून सत्र: ऑक्सीजन से हुई मौतों पर सभापति के सामने राज्यसभा में स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

संसद के मानसून सत्र के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मनसूख मांडविया ने राज्यसभा में ऑक्सीजन से हुई मौतों पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया।

संसद मानसून सत्र: ऑक्सीजन से हुई मौतों पर सभापति के सामने राज्यसभा में स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, जानें क्या कहा
X

संसद के मानसून सत्र के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मनसूख मांडविया ने राज्यसभा में ऑक्सीजन से हुई मौतों पर एक रिपोर्ट में कहा कि देश में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोई मौत की रिपोर्ट नहीं हुई। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर स्पष्टीकरण दिया जैसे ऑक्सीन, वैक्सीन पॉलिसी, बच्चों की वैक्सीन, वैक्सीन कंपनी, कोरोना का आंकड़ा छुपाना जैसे सवालों को लेकर जवाब दिया।

राज्यसभा में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कई राज्यों से सुनने को मिला की अगर कुछ अच्छा हुआ तो राज्यों और मुख्यमंत्रियों ने किया और अगर कुछ अच्छा नहीं हुआ तो मोदी जी की गलती। वो अलग बात है। जिस भी सरकार ने इस महामारी में अच्छा काम किया उसकी पीएम ने बैठक के दौरान तारीफ की है। मुख्यमंत्रियों की भी तारीफ की गई।

उन्होंने राज्यसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम कहते हैं कि इस महामारी के दौरान जो संकट है उसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। शुरू से ही पीएम ऐसा करते हुए आ रहे हैं। अगर देश के 130 करोड़ लोग ठान लें तो तीसरी लहर से बचा जा सकता है। वैक्सीन को लेकर राज्य सरकारों को इंपोर्ट की इजाजत दी।

राज्यसभा में क्या कहा सांसदों ने यहां देखें वीडियो---

आगे कहा कि कई लोगों ने सरकार पर सवाल उठा कि आप बार बार पॉलिसी क्यों चेंज कर रहे हो, थाली की भी बात आई। बच्चों के लिए आगे की क्या व्यवस्था है। ऑक्सीजन की कमी और तीसरी लहर की भी बात इसमें आ गई। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार आंकड़ा छुपा रही है। सरकार राज्यों से मिले आंकड़ों को कंपाइल करके आंकड़ा पेश करती है। देश में जल्द ही डीएनए वैक्सीन भी आएगी। हमें 13 हजार करोड़ रुपये का कोविड राहत पैकेज जारी किया। जो छात्र अभी पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें हायर कर लो, एक अच्छी सैलरी देकर।

राज्यसभा में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब एक साथ काम करने की जरूरत है और राज्यों को क्रियान्वयन करना है, उस समय हमने कभी नहीं कहा कि यह राज्य विफल रहा या उस राज्य ने ऐसा नहीं किया। मैं राजनीति नहीं करना चाहता, लेकिन कई राज्यों के पास टीकों की 10-15 लाख खुराकें हैं, मेरे पास आंकड़े हैं। राज्यसभा की कार्यवाही को 22 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Next Story