Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Paliament: सांसदों ने दिल्ली हिंसा के खिलाफ आंखों पर काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन, अमित शाह से मांगा इस्तीफा

बजट सत्र के दौरान संसद परिसर में सांसद दिल्ली हिंसा के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट नजर आया।

Paliament: सांसदों ने दिल्ली हिंसा के खिलाफ आंखों पर काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन, अमित शाह से मांगा इस्तीफासांसद और अमित शाह

बजट सत्र के दौरान संसद परिसर में सांसद दिल्ली हिंसा के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट नजर आया। इस दौरान गांधी स्टैच्यू के सामने सांसद खड़े हो गए और दिल्ली हिंसा पर आंखों पर काली पट्टी बंधकर विरोध प्रदर्शन किया और गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा भी मांगा।

अमित शाह के इस्तीफे की मांग को लेकर युवा कांग्रेस सड़क से लेकर संसद तक नजर आए। युवा कांग्रेस ने कहा कि गृहमंत्री ने राजधर्म छोड़कर राजनैतिक विचारधारा का धर्म निभाया। जिसका नतीजा 42 लोगों को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। इस हिंसा में सैकड़ों घायल हुए और हजारों के घर जल गए।

कांग्रेस ने संसद में बजट सत्र के दूसरे भाग के दौरान दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के मुद्दे को उठाया और गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पार्टी दिल्ली के दंगे के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाएगी और पूछेगी कि हिंसा क्यों हुई।

बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों में कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। पिछले सप्ताह पूर्वोत्तर दिल्ली में हुए दंगों को लेकर विपक्षी नेताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के अलावा तृणमूल और आप सांसदों ने दिल्ली के दंगों को लेकर गांधी प्रतिमा के पास अलग-अलग धरनों का मंचन किया। जबकि कुछ सांसदों ने अपनी आंखें काली पट्टियों बांधी रखी थीं और गांधी के तीन बंदरों की स्पष्ट नकल की गई। अन्य लोगों ने जवाब की मांग करते हुए और गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे के लिए तख्तियां ले रखी थीं। आप सांसद संजय सिंह भी बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नजर आए।

Next Story
Top