Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Parliament Budget Session: बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही जारी, निर्मला सीतारमण ने पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्तार अब्बास नकवी, जितेंद्र सिंह, अर्जुन राम मेघवाल और पार्टी के अन्य सांसद संसद पहुंच गए हैं।

Parliament Budget Session: बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही जारी, निर्मला सीतारमण ने पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट
X

Parliament Budget Session Live: संसद के बजट सत्र का आज से दूसरा चरण आज शुरू हो गया है। दूसरे चरण के लिए कार्यवाही भी शुरू हो गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का (Jammu Kashmir Budget) बजट पेश किया है।

Parliament Budget Session Updates...

लोकसभा में लगे मोदी मोदी के नारे

गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद आज लोकसभा में बीजेपी सांसदों ने मोदी, मोदी के नारे लगाए। इस दौरान सदन में पीएम मोदी भी मौजूद थे।

निर्मला सीतारमण ने पेश किया जम्मू कश्मीर का बजट

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश किया। उन्होंने अनुदान के लिए पूरक मांग, अनुदान की मांग और जम्मू और कश्मीर के लिए अतिरिक्त अनुदान की मांग भी प्रस्तुत की।

मुझे इस सदन की कमी खलेगी

संसद में पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मुझे इस सदन की कमी खलेगी। पंजाब ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। लेकिन मैं संगरूर के लोगों से वादा करता हूं कि जल्द ही सदन में एक साहसिक आवाज गूंजेगी। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने अपने बेटे पर भरोसा किया और वोट दिया।

मंत्रालय के जो डिमांड प्रोग्राम हैं उन पर चर्चा होगी

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। इसमें मंत्रालय के जो डिमांड प्रोग्राम हैं उन पर चर्चा होगी और जम्मू कश्मीर के विषय पर फाइनेंशियल बिजनेस पर भी चर्चा होगी। आज BAC की बैठक है उसमें कौन सा मंत्रालय पहले लेना है वो तय किया जाएगा।

कांग्रेस से सीखना चाहिए कि चुनाव हारते कैसे हैं

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस से सीखना चाहिए कि चुनाव हारते कैसे हैं। किसी भी राज्य में विरोधी लहर भाजपा के ख़िलाफ़ नहीं थी। मुख्यमंत्रियों की साफ छवी और अच्छे कामों ने भी असर किया है। कार्यकर्ताओं ने जो काम राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में किया इन्हीं सब से जीत मिली।

यूक्रेन पर बयान देंगे विदेश मंत्री

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर कल लोकसभा और राज्यसभा में यूक्रेन पर बयान देंगे।

लोकसभा और राज्य सभा की कार्यवाही शुरू, ये नेता पहुंचे संसद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा और राज्य सभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्तार अब्बास नकवी, जितेंद्र सिंह, अर्जुन राम मेघवाल और पार्टी के अन्य सांसद संसद पहुंच गए हैं।

और पढ़ें
Next Story