Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा में BJP सांसद मीनाक्षी लेखी ने अधीर रंजन के सवालों का दिया दो टूक जवाब, बोलीं कांग्रेस के कार्यकाल में हुए सबसे ज्यादा दंगे

अधीर रंजन कहा कि यहां पर दिल्ली जल रही थी और अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया जा रहा था।

लोकसभा में BJP सांसद मीनाक्षी लेखी ने अधीर रंजन के सवालों का दिया दो टूक जवाब, बोलीं कांग्रेस के कार्यकाल में हुए सबसे ज्यादा दंगेभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी

लोकसभा में आज दिल्ली हिंसा की गूंज सुनाई दी। सदन में दिल्ली हिंसा पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता अधीर रंजन ने पूछा कि दिल्ली हिंसा के समय गृह मंत्री अमित शाह क्या कर रहे थे?

दिल्ली की कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी उनके पास है। अधीर रंजन कहा कि यहां पर दिल्ली जल रही थी और अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया जा रहा था। दिल्ली में तीन दिन हुई हिंसा थी उसमें आपकी क्या जिम्मेदारी थी।

विपक्ष के नेता अधीर रंजन के सावलों का जवाब भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने दिया। लोकसभा में मीनाक्षी लेखी ने बताया कि दिल्ली में 23 फरवरी को हिंसा शुरू हुई थी। 24 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक की। जिसमें गृह मंत्रालय के सभी अधिकारी मौजूद थे। अमित शाह ने 1 बजे तक अधिकारियों को आदेश दिया।

मीनाक्षी लेखी ने आगे कहा कि 25 फरवरी की सुबह फिर गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। हिंसा रोकने के लिए अमित शाह बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। 26 फरवरी को उन्होंने फिर बैठक की थी।

कांग्रेस के कार्यकाल में हुए सबसे ज्यादा दंगे

सांसद मीनाक्षी लेखा ने बताया कि सबसे अधिक दंगे कांग्रेस के कार्यकाल में हुए। भारत में टॉप 10 दंगे कांग्रेस के कार्यकाल में हुए। 2002 के बाद गुजरात में कोई दंगा नहीं हुआ है। आज दिल्ली रो रही होगी।

लोगों ने मुफ्त बिजली और पानी के लिए एक पार्टी को वोट दिया। हमने देखा दिल्ली हिंसा में करोड़ों का नुकसान हुआ। दिल्ली भाजपा के सांसदों ने शांति लाई। अगर अजीत डोभाल हिंसाग्रस्त इलाकों में जाते हैं तो क्या गलती है। वह एनएसए हैं।

Next Story
Top