Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Panchayat Election 2020: नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू कश्मीर के पंचायत चुनाव में लेगी हिस्सा, EC को पत्र लिख की ये मांग

Panchayat Election 2020: नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अगले महीने जम्मू और कश्मीर में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

Panchayat Election 2020: नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू कश्मीर के पंचायत चुनाव में लेगी हिस्सा, EC को पत्र लिख की ये मांगउमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला

Panchayat Election 2020: नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अगले महीने जम्मू और कश्मीर में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। पार्टी ने कहा कि वो इस बार पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने जा रही है। पार्टी इस बार सभी मोर्चों पर चुनाव लड़ेगी।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी गई है। एनसी के केंद्रीय सचिव ने बताया कि पार्टी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का एक मजबूत मतदाता है और 11 मार्च को होने वाले पंचायत चुनाव में आठ चरणों में होने वाले चुनाव में भाग लेना चाहती है।

ऐसे में अभी पार्टी के लिए चुनाव में भाग लेना थोड़ा सा असंभव है। क्योंकि पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, महासचिव अली मोहम्मद सागर, कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में हैं।

वहीं उम्मीदवारों का चयन करने और दिए गए परिस्थितियों में चुनाव प्रचार की प्रक्रिया असंभव है। बता दें कि पार्टी ने पिछले स्थानीय निकायों में चुनाव का बहिष्कार कर दिया था।

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 1 हजार 11 सरपंच और 11 हजार 639 पंचों के लिए चुनाव होने हैं। जिसमें कुछ बर्फीले इलाके शामिल भी होंगे। उन्होंने पत्र में कहा कि एक राजनीतिक पारिस्थितिकी तंत्र की जरूरत है यह सुनिश्चित किया जाए ताकि लोकतांत्रिक संस्थाएं लोगों की आकांक्षाओं के वास्तविक और विश्वसनीय प्रतिबिंब बनें।

Next Story
Top