Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोबाइल फोन के जरिए भारत में घुसने की कोशिश में पाकिस्तान, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट

पाकिस्तान पंजाब के रास्ते भारत में घुसने के लिए सीमांत गांवों को इस्तेमाल कर रहा है। फिरोजपुर में पाक ड्रोन दिखने के बाद से ही पाक मोबाइल कंपनियों के नेटवर्क आ रहे हैं।

मोबाइल फोन के जरिए भारत में घुसने की कोशिश में पाकिस्तान,  सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्टPakistani mobile signals in border areas threaten security firozpur punjab

पाकिस्तान भारत में घुसने की लगातार कोशिश कर रहा है। जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिशों के बीच अब वो पंजाब के रास्ते भारत में घुसने के नए नए तरीके निकाल रहा है। फिरोजपुर में पाक ड्रोनों के बाद मोबाइल फोन में पाकिस्तान मोबाइल कंपनियों के नेटवर्क आ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिरोजपुर के सीमांत गांव हजारा सिंह वाला में पाकिस्तानी ड्रोनों के दिखने के बाद से ही पाक मोबाइल कंपनियों के टावर आ रहे हैं। इससे सुरक्षा एजेंसियों में बेचैनी बढ़ गई है। इससे पहले भी ये सिग्नल आते थे लेकिन वहीं कमजोर थे। अब ये फुल आ रहे हैं। इसका मतलब है कि इसकी रेंज बढ़ गई है।

बीते शुक्रवार की शाम से ही इस गांव में पाकिस्तानी मोबाइल कंपनियों के नेटर्क पूरे आ रहे हैं। एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि जब से ड्रोन इस गांव में दिखे हैं तभी से मोबाइल सिग्नल की रेंज बढ़ गई है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर सवाल है कि क्या इन्ही सिग्नलों के दम पर पाकिस्तान भारतीय सीमाओं में ड्रोन से नजर रखता है।

फिरोजपुर से पास सीमा से सटे हजारा सिंह वाला, राजोके, टिंडी वाला और बस्ती रामलाल गांव में कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी ड्रोन दिखे थे। इसके बाद पुलिस और फोर्स ने जिम्मा संभाला और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षा एजेंसियों ने सीमाओं पर अलर्ट किया हुआ है।

इन गांवों में पाकिस्तान के कई तस्कर एक्टिव हैं जो इन सिमकार्ड को यूज करके अपना व्यापार चलाते हैं। इनका आईएसआई के साथ भी संपर्क हो सकता है। बीएसएफ ने कई बार इन सीमांत गांवों से ड्रग्स, हथियार की तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया है।

Next Story
Share it
Top