Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Balakot Air Strike : पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का बचकाना बयान, कहा भारत खतरनाक रास्ते पर जहां से लौटना मुश्किल

Balakot Air Strike : बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक साल पूरे होने पर पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा बयान सामने आया है। इमरान खान ने कहा कि उस वक्त पाकिस्तान ने परिपक्वता दिखायी। जबकि भारतीय मीडिया और नेता युद्ध के ढ़ोल पीट रहे थे।

Balakot Air Strike : पाकिस्तान पीएम इमरान खान का बचकाना बयान, कहा भारत खतरनाक रास्ते पर जहां से लौटना मुश्किलपीएम मोदी और इमरान खान

Balakot Air Strike : बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक साल पूरे होने पर पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने बचकाना बयान दिया है। पूर्व क्रिकेटर और प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत खतरनाक रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। जहां से अब उसका लौटना मुश्किल है। बालाकोट एयर स्ट्राइक के वक्त पाकिस्तान ने परिपक्वता दिखायी। जबकि भारतीय नेता युद्ध के ढ़ोल पीट रहे थे।
पाकिस्तान के इस्लामाबाद में बुधवार को बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें इमरान खान के अलावा पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान सहित अन्य पाकिस्तानी अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि भारत आत्म-विनाशकारी रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। क्योंकि ऐसी विचारधारा ने परमाणु सशस्त्र देश पर कब्जा कर लिया है जो कि नाजियों से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि 26 फरवरी 2019 में भारतीय आक्रामकता का पाकिस्तान ने परिपक्वता के साथ जवाब दिया। उस वक्त का पाकिस्तान का फैसला, राष्ट्र की परिपक्वता को बताता है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान के लोग संकट से मिलकर निपटे, वह राष्ट्र की परिपक्वता को दर्शाता है। भारतीय विमानों ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर हवाई हमले किए। अगले दिन जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान वायु सेना ने दो भारतीय लड़ाकू विमानों को मार गिराया। उन्होंने कहा पुलवामा हमले के बाद भारतीय प्रतिक्रिया को लेकर हम तैयार थे। पाकिस्तान की अपने क्षेत्र के भीतर भारतीय बमबारी पर पूरी प्रतिक्रिया एक परिपक्व देश की तरह थी।

भारतीय मीडिया पीट रही थी युद्ध के ढोल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मीडिया को भारतीय मीडिया के मुकाबले बेहतर बताया है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया ने उस समय संयम और परिपक्वता दिखायी। इसके विपरीत भारतीय मीडिया और राजनेता युद्ध के ढोल पीट रहे थे। इमरान खान ने कहा कि हम घबरा सकते थे। लेकिन सही वक्त पर भारतीय बमबारी का जवाब दिया। हमने इंतजार किया। अगले दिन महसूस किया कि कोई हताहत नहीं हुआ है तो फिर उसी के मुताबिक जवाब दिया।

आरएसएस की विचारधारा को भारत ने अपनाया

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत ने आरएसएस की विचारधारा को अपना लिया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा केवल जातिवादी, अधिनायकवादी और फासीवादी है। आरएसएस की विचारधारा का भारत अनुसरण करता है। इसके अलावा आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदुत्व, मुसलमानों और ईसाइयों के खिलाफ नफरत फैला रहा है। इसके बाद दूसरे अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जाएगा।

भारत पर कार्रवाई का समय

इमरान खान ने विश्व समुदाय से भारत पर कार्रवाई करने की अपील की है। भारत ने कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय रजिस्ट्रर का कदम उठाया है। इससे पहले पूरे विश्व में ऐसा कहीं भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील है कि भारत पर कार्रवाई की जाए। यदि अभी कार्रवाई नहीं की जाती है तो हालात खराब होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारत की राजधानी दिल्ली में जो मुस्लिमों के खिलाफ हुआ है वह सिर्फ शुरुआत है। मुझे नहीं लगता कि ये अब रुकने वाला है।

Next Story
Top