Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ISI: पाकिस्तानी पत्रकार के दावे पर क्या बोले पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, बीजेपी ने लगाए ये 7 आरोप

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए अपने ऊपर लगे दावों पर कहा कि मेरे खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा है।

ISI: पाकिस्तानी पत्रकार के दावे पर क्या बोले पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, बीजेपी ने लगाए ये 7 आरोप
X

केंद्र में कांग्रेस (Congress) की यूपीए सरकार (UPA Govt) के दौरान पूर्व उपराष्ट्रपति रहे हामिद अंसारी (Former Vice President Hamid Ansari) पर पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा (Pakistani journalist Nusrat Mirza) के सनसनीखेज दावे के बाद भारत में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कई सवाल पूछे हैं। एक पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल पर पत्रकार नुसरत मिर्जा के खुलासे के बाद हामिद अंसारी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए अपने ऊपर लगे दावों पर कहा कि मेरे खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा है। बीजेपी मेरे खिलाफ झूठ फैला रही है। सरकार की सलाह पर विदेशी व्यक्तियों को न्योता जाता है। मैंने नुसरत मिर्जा को कभी आमंत्रित नहीं किया। नुसरत मिर्जा से मैं कभी नहीं मिला। साल 2010 में आतंक पर सम्मेलन का उद्घाटन किया था। आयोजकों ने अतिथियों की सूची तैयार की होगी। ईरान में मेरे काम की सराहना की गई थी। सरकार के पास मेरी सारी जानकारी मौजूद है। यूएन में मुझे स्थाई प्रतिनिधि भी बनाया गया था। मेरे काम को देश-विदेश में सराहा गया है।

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के बयान का जिक्र करते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर पूर्व उपाध्यक्ष हामिद अंसारी और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी-राहुल गांधी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहते हैं तो यह 'पाप' में शामिल होने की स्वीकृति के समान होगा।

बीजेपी ने लगाई हामिद अंसारी पर आरोप-

पहला आरोप- आईएसआई तक खुफिया जानकारी पहुंचाई।

दूसरा आरोप- पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा को 5 बार भारत बुलाया गया।

तीसरा आरोप- पाक पत्रकार को खास सुविधाएं दी।

चौथा आरोप- पाक पत्रकार को गोपनीय जानकारी दी गई।

पांचवां आरोप- पाक पत्रकार ने आईएसआई को खुफिया जानकारियां दी गई

छठा आरोप- देश की सुरक्षा खतरे में डाली।

सातवां आरोप- देश को कमजोर करने की कोशिश की गई।

कौन हैं नुसरत मिर्जा

80 साल के नुसरत मिर्जा पाकिस्तान की बहुत वरिष्ठ पत्रकार हैं। नुसरत मिर्जा का जन्म देश के बंटवारे से पहले दिल्ली में हुआ था। वर्तमान में वह कराची में रहते हैं। उन्होंने कराची विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान और एलएलबी में स्नातकोत्तर किया है। उन्होंने भू-राजनीति और रक्षा रणनीति पर लगभग 13 पुस्तकें लिखी हैं। वह नियमित रूप से पाकिस्तान के जंग अखबार समेत कई अन्य अखबारों के लिए भी लिखते हैं। वह पाकिस्तान सहित कई भारतीय समाचार चैनलों के डिबेट शो में भी भाग लेते हैं।

और पढ़ें
Next Story