Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली: एक लाख का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

स्पेशल स्टाफ ने करीब दो दशक से यूपी में चल रही गैंगवार में शामिल अनिल दुजाना-रणदीप भाटी गैंग के एक बड़े गैंगस्टर सचिन उर्फ अमित कसाना (37) को गांधी नगर के श्याम पार्क के पास से गिरफ्तार किया है।

दिल्ली : बड़ी वारदात को अंदाम देने की फिराक में घूम रहे नीरज बवानिया गैंग के चार बदमाश गिरफ्तार4 gangsters of neeraj bawaniya gang arrested by police

दिल्ली के शाहदरा जिले के स्पेशल स्टाफ ने करीब दो दशक से यूपी में चल रही गैंगवार में शामिल अनिल दुजाना-रणदीप भाटी गैंग के एक बड़े गैंगस्टर सचिन उर्फ अमित कसाना (37) को गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने बदमाश के पास से एक पिस्टल व 11 कारतूस बरामद किये हैं। पुलिस की मानें तो अमित कसाना की गाजियाबाद के गैंगस्टर सुंदर भाटी गैंग से वर्चस्व की लड़ाई चल रही है, जिसमें कई हत्याएं हो चुकी हैं। अमित के खिलाफ हत्या, जबरन वसूली, हत्या के प्रयास व बलवा करने के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा ने बताया कि बुधवार को स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि पश्चिमी उत्तर-प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर अमित कसाना इलाके में आने वाला है। सूचना के बाद इंस्पेक्टर जीत सिंह, एसआई पवन मलिक व अन्यों की टीम बनाई गई। गांधी नगर के श्याम पार्क के पास ट्रैप लगाकर सुबह करीब 11 बजे स्कूटी पर सवार होकर पहुंचे अमित को रुकने का इशारा किया गया।

पुलिस को देखते ही उसने पिस्टल निकाल ली। लेकिन फायर करने से पहले ही हवलदार प्रवीण ने उसे काबू कर लिया। अमित की दादरी, गौतमबुद्ध नगर पुलिस टीम को भी तलाश थी। गाजियाबाद, लोनी गांव रिस्ठाल निवासी अमित गैंगस्टर नरेश भाटी का भांजा है। नरेश गौतमबुद्ध नगर का जिला पंचायत अध्यक्ष था।

गाजियाबाद के गैंगस्टर सुंदर भाटी से नरेश की गैंगवार चलती रहती थी। सुंदर ने नरेश की हत्या कर दी थी। जिसके बाद वह जेल भी चला गया। 2011 में सुंदर भाटी की भांजी की शादी में अमित कसाना ने अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर एके-47 से हमला किया। इसमें चार लोगों की हत्या हुई। हमले में सुंदर भाटी बच गया था। हमले के बाद अमित की गिरफ्तारी भी हुई थी, लेकिन वह बाद में जेल से बाहर निकल गया।

Next Story
Top