Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जेल में ही मना उमर अब्दुल्ला का 50वां जन्मदिन, परिवार के इन सदस्यों को मिली मिलने की इज्जात

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का 50वां जन्मदिन जेल में ही मना।

जेल में ही बना उमर अब्दुल्ला का 50वां जन्मदिन, परिवार के इन सदस्यों को मिली मिलने की इज्जातउमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का 50वां जन्मदिन जेल में ही मना। इस दौरान जेल में उनसे मिलने के लिए उनकी मां मां और बहन जेल पहुंचीं। जहां उन्होंने जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) के तहत जम्मू के डिटेंशन सेंटर में बंद कई राजनेता अभी कैद हैं। ऐसे में उमर अब्दुल्ला ने उप जेल में एक अजीब दिन बिताया।

जन्मदिन के मौके पर 10 मार्च को उनके साथ कुछ समय बिताने के लिए कुछ पारिवार वाले और रिश्तेदार पहुंचे थे। इस मौके पर बहन साफिया अब्दुल्ला खान और माँ मौली अब्दुल्ला भी जेल जाकर मिली थीं।

उमर के जन्मदिन पर तमाम नेताओं ने उन्हें ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे भारत और पाकिस्तान के बीच एक नई कथा के निर्माण खंडों को खोजने के लिए आइडिया ऑफ इंडिया की आपकी भावुक रक्षा याद है। जन्मदिन मुबारक हो।

इस बीच उमर की बहन सारा अब्दुल्ला पायलट ने अपने ट्विटर अकाउंट को संभाला और एक संदेश लिखा था कि वह अस्थायी रूप से इस अकाउंट को चला रही हैं।

बीते साल 5 अगस्त से जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटा दिया गया था। जिसके बाद के तमाम बड़े नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था। उमर के साथ फारूख अब्दुल्ला को भी नजरबंद कर दिया गया।

Next Story
Top