Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NSA अजीत डोभाल के भाषण पर अधिकारियों की सफाई, कहा- चीन या किसी विशेष स्थिति से संबंधित नहीं था बयान

अधिकारियों ने अजीत डोभाल के बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि उनके भाषण का चीन या किसी विशेष परिस्थिति के बारे में नहीं है।

NSA अजीत डोभाल के भाषण पर अधिकारियों की सफाई, कहा- चीन या किसी विशेष स्थिति से संबंधित नहीं था बयान
X

अजीत डोभाल, फ़ोटो एएनआई

उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल जिले के अपने गांव घीड़ी में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल पहुंचे। इस दौरान वे ऋषिकेश में आयोजित एक धार्मिक समारोह में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उनके द्वारा दिए गए बयान पर सरकारी अधिकारियों ने स्पष्टीकरण दिया है। अधिकारियों ने अजीत डोभाल के बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि उनके भाषण का चीन या किसी विशेष परिस्थिति के बारे में नहीं है। अजीत डोभाल ऋषिकेश में किसी भी देश या विशेष स्थिति का जिक्र नहीं कर रहे थे, बल्कि वह शुद्ध रूप से सभ्यता और आध्यात्मिक संदर्भ में बोल रहे थे। ऐसा बताया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऋषिकेश में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए एनएसए अजीत डोभाल ने भारत के साथ दुश्मनी रखने वाले देशों को चेतावनी दी थी। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा था, भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। लेकिन, जहां से हमारे देश को खतरा होगा वहीं पर हमला किया जाएगा।

अजीत डोभाल ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, भारत एक सभ्य देश है। भारत भले ही 1947 में वजूद में आया हो लेकिन यहां के लोग ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में हमेशा से पूरी दुनिया को लोहा मनवाते आए हैं। हमारा देश अपनी समृद्ध संस्कृति और सभ्यता के कारण ही किसी भी धर्म या भाषा के दायरे में नहीं बंधा है।

Next Story