Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब आपके WhatsApp पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की रिपोर्ट, सर्टिफिकेट के लिए ये है आसान Tips

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को घोषणा की कि लोग अब कुछ ही सेकंड में व्हाट्सएप पर कोविड-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

अब आपके WhatsApp पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की रिपोर्ट, सर्टिफिकेट के लिए ये है आसान Tips
X

केंद्र सरकार लगातार डिजिटल तकनीक से आम लोगों को जोड़ती जा रही है। अब सरकार ने घोषणा की है कि जो लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाते हैं, उन्हें सर्टिफिकेट उनके व्हाट्सएप पर ही मिल जाएगा। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर दी। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड होगा इसका प्रोसेस भी बताया।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को घोषणा की कि लोग अब कुछ ही सेकंड में व्हाट्सएप पर कोविड-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए सरकार ने एक मोबाइल नंबर जारी किया है। नंबर +91 9013151515 है। व्हाट्सएप पर कोविड सर्टिफिकेट टाइप करें और भेजें। इसके बाद आपको ओटीपी बताना होगा। सेकंड में अपना प्रमाणपत्र हासिल करें।

यदि आपने कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक या दोनों खुराक ली हैं, तो आपको जल्द से जल्द प्रमाणपत्र डाउनलोड करना चाहिए। प्रमाण पत्र आपको आरटी पीसीआर परीक्षण किए बिना अधिकांश राज्यों में ट्रेवल की आजादी देगा। यदि आपका पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है तो आपको पीवीआर सिनेमा जैसी जगहों पर फ्री गिफ्ट भी मिल सकते हैं। इसके लिए कई जगहों पर स्कीम चला रखी है।

Covid Certificate के लिए ये है पूरा प्रोसेस

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में +91 9013151515 नंबर सेव करना होगा।

2. उसके बाद व्हाट्सएप पर जाकर इस नंबर को खोलें और covid certificate टाइप करें।

3. इसके बाद अपना ओटीपी कंफर्म करें, चंद सेकंड में आपको कोविड सर्टिफिकेट मिल जाएगा।

और पढ़ें
Next Story