Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुलासा : सोनभद्र में 3350 टन सोना मिलने की खबर झूठी

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (Geological Survey Of India) ने अपने एक प्रेस रिलीज में दावा किया है कि यूपी के सोनभद्र में 3350 टन सोना मिलने की खबर गलत है।

खुलासा : सोनभद्र में 3350 टन सोना मिलने की खबर झूठीसोनभद्र में 3350 टन सोना मिलने की खबर झूठी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में 3 हजार टन सोने का भंडार जब से मिला है तब से विदेश में भी सोनभद्र सुर्खियों में बना हुआ है। लेकिन अब उससे भी ज्यादा चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसमें कहा गया है कि सोनभद्र में 3350 टन सोना मिलने की खबर झूठी है।

मिला है सिर्फ 160 किलो सोना

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (Geological Survey Of India) ने अपने एक प्रेस रिलीज में दावा किया है कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में 3350 टन सोना मिलने की खबर गलत है। वहां सिर्फ 160 किलो सोना है।

जीएसआई के महानिदेशक एम श्रीधर ने कोलकाता से यह जानकारी दी है। महानिदेशक एम श्रीधर का कहना है कि जीएसआई की तरफ से इस तरह का डाटा किसी को नहीं दिया जाता है। जिले में इतना सोना होने का कोई अनुमान नहीं लगाया है।



जीएसआई के महानिदेशक एम श्रीधर ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश यूनिट के साथ सर्वे करने के बाद हम किसी भी धातु मिलने की जानकारी को साझा करते हैं। हमने इस इलाके में 1998-99 और 1999-2000 में खुदाई की थी। वह रिपोर्ट यूपी के डीजीएम के साथ साझा कर दी थी ताकि वे आगे की कार्रवाई कर सकें।

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने आगे कहा कि उस रिपोर्ट में यह रेखांकित किया गया था कि सोनभद्र में लगभग 160 किलो सोना मिल सकता है न कि मीडिया के द्वारा बताया गया 3350 टन।




Next Story
Top