Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत ने चीन को दिया एक और झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों पर लगाया बैन

भारत सरकार के द्वारा डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब हाइवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों को बैन करने की तैयारी हो चली है।

भारत ने चीन को दिया एक और झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों पर लगाया बैन
X

भारत सरकार के द्वारा डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब हाइवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों को बैन करने की तैयारी हो चली है। हाइवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों को बैन करने की तैयारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी सड़क निर्माण के कामों में किसी भी चीनी कंपनियों को काम की इजाजत नहीं दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिकत, भारत ने चीनी कंपनियों को हाइवे प्रोजेक्ट्स में भाग लेने की अनुमति नहीं दी। जिसमें संयुक्त उद्यम के माध्यम से शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ गतिरोध के बीच।

गडकरी ने यह भी कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि चीनी निवेशकों का सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में शामिल ना होने दें। नितिन गडकरी का दावा है कि लद्दाख में भारत और चीन के बीच सीमा गतिरोध की पृष्ठभूमि के खिलाफ महत्व है। जिसमें पिछले महीने 20 भारतीय सेना के जवानों की मौत भी हुई थी।

तनाव बढ़ने के बीच सरकार ने सोमवार को 59 एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिनमें ज्यादातर चीनी कंपनियां थी। जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताई गई थी।

जिसके बाद गड़करी ने कहा कि हम सड़क निर्माण के लिए चीनी भागीदारों वाले संयुक्त उद्यमों को अनुमति नहीं देंगे। हमने कड़ा रुख अपनाया है कि अगर वे संयुक्त उद्यम के माध्यम से आते हैं। तो हम इसकी अनुमति नहीं देंगे।

Next Story