Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डॉक्टर वीके पॉल ने चेताया: संभावित कोरोना की तीसरी लहर से नहीं कर सकते इनकार, अगले साल भी करना होगा ये काम

हमें खुद को सुरक्षित करने और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की बहुत जरूरत है। डॉक्टर सहाब ने आने वाले महीनों में त्योहारों के दौरान सुरक्षा कम करने के प्रति भी आगाह किया है।

डॉक्टर वीके पॉल ने चेताया: संभावित कोरोना की तीसरी लहर से नहीं कर सकते इनकार, अगले साल भी करना होगा ये काम
X

देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में उतार-चढ़ाव के बीच नीति आयोग में स्वास्थ्य मामलों के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल (DR. VK Paul) ने चेताया है। डॉक्टर वीके पॉल ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए कोरोना वायरस से जुड़े प्रोटोकॉल पालन करना होगा। अगले साल 2022 तक मास्क लगाए रखना होगा। बताया जा रहा है कि डॉ वीके पॉल ने कहा कि ऐसा इसलिए कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अनुशासन, वैक्सीन और प्रभावकारी दवाओं के माध्यम से ही जीती जा सकती है।

उन्होंने चेताया कि आने वाले 3-4 महीने बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। हमें खुद को सुरक्षित करने और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की बहुत जरूरत है। डॉक्टर सहाब ने आने वाले महीनों में त्योहारों के दौरान सुरक्षा कम करने के प्रति भी आगाह किया है। यदि सुरक्षा कम कर दी गई तो व्यापक रूप से कोरोना वायरस फैल सकता है। अभी हमारे सामने खतरे से भरा वक्त है। इसलिए आने वाले समय में कोरोना गाइडलाइन्स लागू की जानी चाहिए। सही समय पर हस्तक्षेप से कोरोना वायरस संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है।

देश में बीते 24 घंटे में 25 हजार से अधिक केस आए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 25 हजार 404 नये केस दर्ज किए गए हैं और 339 लोगों की मौत हुई है। जबकि एक दिन में 37,127 मरीज ठीक हुए हैं। जिसके बाद देश में कोविड-19 को मात देने वाले मरीजों की कुल संख्या 3,24,84,159 हो गई है। वहीं, देश में अब 3,62,207 एक्टिव केस बचे हैं। वहीं देश में कुल मराने वालों की संख्या 4,43,213 हो गई है। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस से 3,32,89,579 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

एक दिन में 78 लाख से ज्यादा डोज दी गईं

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश में बीते कोरोना वायरस के मात देने के लिए बड़े पैमानें पर वैक्सीनेश अभियान चालाया जा रहा है। बीते कल 78,66,950 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है। इसी के साथ देश में कुल टीकाकरण 75,22,38,324 हो गया है।

Next Story