Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र सरकार ने कोरोना काल में एक और राहत पैकेज का किया ऐलान, पढ़ें ये 4 बड़ी घोषणाएं

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना प्रभावित सेक्टर्स के लिए राहत पैकेज की घोषणा कर दी है।

केंद्र सरकार ने कोरोना काल में एक और राहत पैकेज का किया ऐलान, पढ़ें ये 4 बड़ी घोषणाएं
X

कोरोना महामारी के दौरान प्रभावित हुए सेक्टर्स को बूस्ट करने के लिए मोदी सरकार ने राहत पैकेज का ऐलान किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना प्रभावित सेक्टर्स के लिए राहत पैकेज की घोषणा कर दी है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रभावित सेक्टर्स के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपये के क्रेडिट गारंटी लोन का ऐलान किया है। इसके अलावा हेल्थ सेक्टर के लिए 50 हजार करोड़ रुपये का ऐलान किया है। ताकि देश की अर्थव्यवस्था में तेजी लाई जा सकते। निर्मला सीतारमण ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने 8 आर्थिक प्रभावित सेक्टर्स के लिए घोषणा की है। जिसमें से 5 नए हैं और एक स्पेशली हेल्थ सेक्टर के लिए है।

आर्थिक राहत पैकेज में सरकार ने 1.1 लाख करोड़ की लोन गारंटी योजना की घोषणा की है। जो कोरोना से ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इसमें से 50 करोड़ हेल्थ सेक्टर को दिए गए हैं। इसके अलावा 60 लाख करोड़ अन्य सेक्टरों को बूस्ट करने के लिए दिए गए हैं। निर्मला सीतारमण ने इसके अतिरिक्त आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना के लिए 1.5 लाख करोड़ का ऐलान किया है। जबकि वहीं सरकार ने योजना का दायरा भी बढ़ा दिया है। कुल सीमा 3 लाख करोड़ रुपये से बढ़ाकर 4.5 लाख करोड़ रुपये कर दी गई है।

केंद्र सरकार का एक और राहत पैकेज का ऐलान

1. छोटे कारोबारियों को 1.25 लाख का लोन

2. हेल्थ सेक्टर के लिए 50 हजार करोड़ की घोषणा

3. मान्यता प्राप्त टूरिस्ट गाइड को 1 लाख तक लोन

4. टूरिस्ट एजेंसी को 11 लाख तक मिलेगा लोन

Next Story