Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

GST दरों को घटाना मेरे हाथ में नहीं, RBI की कमेटी पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्णः सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि जीएसटी को घटाना मेरे हाथ में नहीं है। जीएसटी दरों पर फैसला जीएसटी काउंसिल करेगी। आरबीआई से मिले पैसे पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस पर जल्द ही फैसला लेंगे। आरबीआई की कमेटी पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

GST दरों को घटाना मेरे हाथ में नहीं, RBI की कमेटी पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्णः सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि जीएसटी को घटाना मेरे हाथ में नहीं है। जीएसटी दरों पर फैसला जीएसटी काउंसिल करेगी। जीएसटी काउंसिल की 37वीं बैठक 20 सितंबर को होगी। आरबीआई से मिले पैसे पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस पर जल्द ही फैसला लेंगे। आरबीआई की कमेटी पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

सीतारमण ने बताया कि कारोबारियों के साथ बैठक हुई थी। इस बैठक में जीएसटी को लेकर विस्तृत चर्चा हुई थी। व्यापारी वर्ग बिना चिंदा के अपना काम करें। जीएसटी को सरल बनाने पर काम किया जा रहा है।



उन्होंने कहा कि देश में कई वर्ग के व्यापारी हैं, जिसमें लघु, मध्यम, सूक्ष्म, नैनो या बड़े उद्यमी शामिल हैं। हम चाहते हैं कि वे बिना किसी चिता के अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाएं।

इससे पहले उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चोर-चोर कहने पर जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाया है। अब कांग्रेस आरबीआई की छवि दागदार न बनाए।

Next Story
Top