Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर निर्मला सीतारमण बड़ा बयान, जानें क्या कहा

वित्त मंत्री ने कहा कि ओपीईसी (OPEC) देशों ने उत्पादन का जो अनुमान लगाया था वह भी नीचे आने की संभावना है जो फिर से चिंता बढ़ा रहा है।

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर निर्मला सीतारमण बड़ा बयान, जानें क्या कहा
X

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

देश में लगातार 12 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। ऐस मुद्दे की गर्माहट के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यह अफसोसनाक मुद्दा है, कीमतें में कमी के अलावा कोई भी जवाब लोगों को संतुष्ट नहीं कर सकता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वित्त मंत्री ने कहा कि ओपीईसी (OPEC) देशों ने उत्पादन का जो अनुमान लगाया था वह भी नीचे आने की संभावना है जो फिर से चिंता बढ़ा रहा है। तेल के दाम पर सरकार का नियंत्रण नहीं है इसे तकनीकी तौर पर मुक्त कर दिया गया है तेल कंपनियां कच्चा तेल आयात करती हैं, रिफाइन करती हैं और बेचती हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को गंभीर मुद्दा बताते हुआ कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को उपभोक्ताओं को उचित स्तर पर खुदरा ईंधन उपलब्ध कराने के लिए बात करनी चाहिए।

दिल्ली में 90 के पार पहुंचा पेट्रोल

बता दें कि लगातार 12वें दिन तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इन बढ़ती कीमतों को लेकर पूरे देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर हाहाकार मचा है। दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल 39 पैसे बढ़कर अब 90.58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। जबकि डीजल प्रति लीटर 37 पैसे महंगा होने के बाद 80.97 रुपये हो गया है। पेट्रोल डीजल के दाम में ये बढ़ोतरी लगातार 12वें दिन और इस महीने 14वीं बार हुई है।

Next Story