Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निर्भया रेप केस: जानें मेरठ से आए जल्लाद पवन को हर फांसी पर मिलेंगे कितने रुपये

निर्भया रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया रेप केस मामले में 4 में से दो की क्यूरेटिव याचिका को खारिज कर दिया, जिसके बाद दोषी मुकेश ने राष्ट्रपति को अपनी याचिका भेज दी है।

निर्भया रेप केस: जानें मेरठ से आए जल्लाद पवन को हर फांसी पर मिलेंगे कितने रुपये

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया रेप केस मामले में 4 में से दो की क्यूरेटिव याचिका को खारिज कर दिया, जिसके बाद दोषी मुकेश ने राष्ट्रपति को अपनी याचिका भेज दी है।

वहीं दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी की तैयारी चल रही है। चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ से जल्लाद को बुलाया गया है। जिनका नाम पवन बताया जा रहा है।

जल्लाद पवन को मिलेंगे 60 हजार रुपये

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चारों दोषियों को फांसी देने के लिए जेल प्रशासन की तरफ से पैसा भी दिया जाएगा। खबर के मुताबिक, चारों दोषियों को फांसी के लिए 60 हजार रुपये पवन को दिए जाएंगे। यानी की एक को फांसी देने के लिए 15 हजार रुपये देने का प्रस्ताव किया गया है।

राष्ट्रपति को भेजी दया याचिका

सुप्रीम कोर्ट से झटका मिलते ही निर्भया बलात्कार और हत्या मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश अपनी दया याचिका लेकर राष्ट्रपति के पास पहुंच गया है। मौत की सजा के खिलाफ दया याचिका दायर की है। मुकेश ने एक अन्य दोषी विनय के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने क्यूरेटिव याचिका दायर की थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी देने का आदेश दिया है। तिहाड़ जेल ने फांसी की तैयारी शुरू कर दी है।

Next Story
Top