Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निर्भया गैंगरेप केस : दोषियों की फांसी टली, कोर्ट ने डेथ वॉरंट पर स्टे लगाया

दिल्ली सरकार ने आज अदालत में एक रिपोर्ट दाखिल की है। जिसमें दिल्ली सरकार ने कहा है कि हमने दोषी मुकेश की अर्जी को खारिज कर एलजी को पास भेज दिया है।

निर्भया गैंगरेप केस : दोषियों की फांसी टली, कोर्ट ने डेथ वॉरंट पर स्टे लगायापटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वॉरंट पर स्टे लगाया

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज निर्भया गैंगरेप केस में एक दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने याचिका पर सुनावई करते हुए दोषियों की फांसी पर स्टे लगा दिया है। कोर्ट के स्टे लगाने का मतलब है कि अब दोषियों को 22 जनवरी को फांसी नहीं दी जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने जेल अधिकारियों को रिपोर्ट देने को कहा है कि वे 22 जनवरी को दोषियों को फांसी नहीं देंगे। बता दें कि दिल्ली सरकार ने आज अदालत में एक रिपोर्ट दाखिल की है।

जिसमें दिल्ली सरकार ने कहा है कि हमने दोषी मुकेश की अर्जी को खारिज कर एलजी को पास भेज दिया है। अब अदालत ने जो विस्तृत रिपोर्ट मांगी है, उसमें सभी जानकारियों को दिल्ली सरकार और जेल अथॉरिटी को कोर्ट में देना होगी।

रिपोर्ट शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष दायर होगी

नियमों के मुताबिक जेल अधिकारियों को कोर्ट और दिल्ली सरकार को जानकारी देनी होगी कि दया याचिका दायर की गई है और दोषियों फांसी की सजा को स्थगित करना है। मिली जानकारी के मुताबिक जेल अधिकारियों को रिपोर्ट दाखिल करनी होगी। बताया गया है कि दोषियों को तब तक फांसी नहीं होगी तक राष्ट्रपति द्वारा फैसला नहीं लिया जाता है। जेल अधिकारियों के द्वारा रिपोर्ट शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष दायर की जानी है।

Next Story
Top