Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Nirbhaya Case : दोषी अक्षय की क्यूरेटिव याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

Nirbhaya Case : निर्भया गैंगरेप मर्डर आरोपी अक्षय की क्यूरेटिव याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। पांच जजों की बेंच ने इस याचिका पर अपना फैसला सुनाकर खारिज कर दिया है।

Nirbhaya Case : दोषी अक्षय की क्यूरेटिव याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिजदोषी अक्षय सिंह

Nirbhaya Case : दिल्ली के साल 2012 के निर्भया गैंगरेप मर्डर आरोपी अक्षय सिंह की क्यूरेटिव याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इस मामले में फैसला सुनाने के लिए पांच जजों की बेंच जस्टिस एन वी रमना, जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस रोहिंगटन फली नरीमन, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण के हाथों में सौंपी गई थी, जो क्यूरेटिव याचिका को खारिज कर दिया है।

आपको बता दें कि दोषी अक्षय सिंह ने सु्प्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी फांसी की सजा को उम्र कैद में बदलने के लिए सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की थी, जिसपर आज दोपहर 1 बजे सुनवाई होनी है। इससे पहले मुकेश ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका को खारिज किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपति के फैसले को चूनौती दी थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज कर दिया था। इसके अलावा विनय की क्यूरेटिव याचिका को भी सुप्रीम कोर्ट पहले ही खारिज कर चुकी है।

सूत्रों के अनुसार निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय सिंह, मुकेश शर्मा, विनय को सुप्रीम कोर्ट ने 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी देने की सजा सुनाई है, जिसके बाद से दोषी मौत की सजा से बचने के लिए कभी राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल कर रहे तो कभी सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपति के फैसले को चुनौती दे रहा है। जहां सिर्फ मौत की सजा को टालने के लिए हर संभव प्रयास करने के तरीके अपनाया जा रहा है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top