Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निर्भया गैंगरेप केस : तिहाड़ जेल में चारों दोषियों को डमी फांसी दी गई, कोर्ट ने 22 जनवरी तारीख तय की

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सात जनवरी को सभी चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया था। जिसमें उन्हें 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी देने का आदेश दिया गया है।

निर्भया गैंगरेप केस : तिहाड़ जेल में चारों दोषियों की डमी फांसी दी गई, कोर्ट ने 22 जनवरी तारीख तय कीतिहाड़ जेल में चारों दोषियों को डमी फांसी दी गई

तिहाड़ जेल अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी है कि साल 2012 के दिल्ली निर्भया गैंगरेप मामले के चारों दोषियों को डमी फांसी दी गई है। दोषियों के वजन के अनुसार, मलबे और पत्थरों से भरी बोरियों में बनाई गई थी। जिसके बाद डमी फांसी दी गई। इसके लिए जल्लाद को नहीं बुलाया गया था, लेकिन जेल के एक अधिकारी ने इसका प्रदर्शन किया।

कोर्ट ने मुकर्रर की फांसी की तारीख

बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सात जनवरी को सभी चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया था। जिसमें उन्हें 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी देने का आदेश दिया गया है। पटियाला हाउस कोर्ट के जज जस्टिस सतीश कुमार अरोड़ा ने आदेशों से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चारों दोषियों से बात की।

चार दोषियों अक्षय, मुकेश, विनय और पवन को पहले ही अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। दूसरी ओर, निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि वे पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक क्यूरेटिव याचिका दायर करेंगे।

विनय कुमार शर्मा ने दाखिल की क्यूरेटिव याचिका

इसके बाद 2012 दिल्ली गैंगरेप और हत्या मामले में 4 में से एक दोषी विनय कुमार शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक क्यूरेटिव याचिका दायर की है।

Next Story
Top