Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निर्भया गैंगरेप केस : दोषियों की एक बार फिर टल सकती है फांसी! विनय ने दायर की दया याचिका

निर्भया गैंगरेप केस : दोषियों को एक फरवरी को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी होनी है। सभी दोषी फांसी की सजा को टालने के लिए एक-एक कर कोर्ट में कोई न कोई याचिका दाखिल कर रहे हैं।

निर्भया गैंगरेप केस : दोषियों की एक बार फिर टल सकती है फांसी! विनय ने दायर की दया याचिकादोषी विनय

निर्भया गैंगरेप केस में दोषियों की फांसी एक बार फिर टल सकती है। दोषी विनय में फांसी से बचने के लिए नया पैतरा चला है। दोषी विनय के वकीन ने आज दया याचिका दाखिल कर दी है। बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दया याचिका दाखिल की गई हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट दोषी विनय की क्यूरेटिव याचिका को खारिज कर चुका है।

जबकि दोषी अक्षय और पवन के पास क्यूरेटिव याचिका दाखिल करने का विकल्प भी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यदि दया याचिका खारिज कर दी जाती है तो उसे चुनौती देने का विकल्प भी उनके पास है।

अगर विनय की दया याचिका खारिज खारिज हो जाती है तो मुकेश की तरह वो भी चुनौती याचिका दायर कर सकता है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि दोषियों की फांसी एक बार फिर टल सकती है। जिस कारण उनका लाइफ लीज थोड़ी बढ़ जाएगी।

दोषियों को एक फरवरी को होनी है फांसी

बता दें कि कोर्ट के द्वारा चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया जा चुका है। दोषियों को एक फरवरी को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी होनी है। सभी दोषी फांसी की सजा को टालने के लिए एक-एक कर कोर्ट में कोई न कोई याचिका दाखिल कर रहे हैं।

दोषी मुकेश की याचिका खारिज

बता दें कि देश की सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप के दोषियों में एक मुकेश की अर्जी खारिज कर दी है। निर्भया गैंगरेप दोषी मुकेश ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

Next Story
Top