Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निर्भया गैंगरेप केस : दोषी विनय शर्मा के वकील पहुंचे चुनाव आयोग, जानें वजह

निर्भया गैंगरेप केस : जैसा की आप जानते हैं कि एक फरवरी को दोषी विनय की दया याचिका को खारिज कर दिया गया था। इससे पहले दोषी विनय ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी थी।

निर्भया गैंगरेप केस : दोषी विनय शर्मा के वकील पहुंचे चुनाव आयोग, जानें वजहदोषी विनय शर्मा के वकील पहुंचे चुनाव आयोग

निर्भया गैंगरेप केस के दोषियों में से एक विनय शर्मा को फांसी से बचाने के लिए वकील पूरी कोशिश कर रहे हैं। दोषी विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने चुनाव आयोग का रुख किया है। वकील एपी सिंह ने याचिका में कहा है कि जिस समय विनय की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की गई थी उस समय दिल्ली में आदर्श आचार संहिता लागू थी।

वकील के द्वारा चुनाव आयोग में दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने दोषी विनय शर्मा की दया याचिका खारिज करने की जो सिफारिश की थी उस वक्त मनीष सिसोदिया विधायक नहीं थे।

क्योंकि दिल्ली में चुनाव की वजह से आदर्श आचार संहिता लागू थी। मनीष सिसोदिया ना ही दिल्ली सरकार के गृह मंत्री के पोर्टफोलियो पर थे और ना ही वह उस पद का उपयोग कर सकते थे।

याचिका को खारिज करने का विरोध

दोषी विनय शर्मा के वकील एपी सिंह का दावा है कि विनय की दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश करने के पत्र पर दस्तखत व्हाट्सऐप के स्क्रीनशॉट से किए गए। उन्हीं के दस्तखत से दोषी की दया याचिका खारिज करने संबंधी सिफारिश, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजी गई थी। वकील ने दया याचिका खारिज करने की सिफारिश का विरोध किया है।

जैसा की आप जानते हैं कि एक फरवरी को दोषी विनय की दया याचिका को खारिज कर दिया गया था। इससे पहले दोषी विनय ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी थी। इस दौरान विनय ने कहा था कि जेल में कथित यातनाओं और दुर्व्यवहार की वजह से वह मानसिक रूप से अस्वस्थ हो गया है। हालांकि, कोर्ट उसकी यह याचिका भी खारिज कर दी गई थी।

Next Story
Top