Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Nirbhaya Case : निर्भया रेप केस आरोपी मुकेश ने लगायी दया याचिका, दिल्ली हाइकोर्ट में कल होगी सुनवायी

Nirbhaya Case : निर्भया रेप केस के आरोपी मुकेश ने अब दिल्ली हाइकोर्ट में दया याचिका लगायी है। तिहाड़ जेल प्रबंधन की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है।

निर्भया केस: कोर्ट ने कहा दोषियों के जारी हो  डेथ वारंट जानें क्या यह वांरटनिर्भया रेप केस आरोपी ने राष्ट्रपति के सामने लगायी माफी याचिका (फाइल)

Nirbhaya Case : निर्भया रेप केस के एक आरोपी ने क्यूरेटिव याचिका खारिज होने पर दया याचिका लगायी है। तिहाड़ जेल प्रबंधन की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है। तिहाड़ जेल अधिकारी का कहना है कि मुकेश सिंह की तरफ से आज दया याचिका दी गई है।

निर्भया बलात्कार के आरोपियों ने फांसी से बचने के लिए अंतिम कोशिश करना शुरू कर दिया है। दोषियों में से एक मुकेश कुमार ने राष्ट्रपति के सामने दया याचिका लगायी है। इसके अलावा दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाते हुए ट्रायल कोर्ट के आदेश को लेकर याचिका दाखिल की है। जिसको लेकर दिल्ली हाइकोर्ट में कल सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की क्यूरेटिव याचिका

सुप्रीम कोर्ट में 5 जजों की एक पीठ ने 16 दिसंबर के गैंगरेप मामले में चार में से दो मौत की सजा के दोषियों की क्यूरेटिव याचिका को खारिज कर दी थी। पटियाला हाउस कोर्ट ने 22 जनवरी को तिहाड़ जेल में सभी चार दोषियों को फांसी की सजा देने का आदेश दिया था। जिसके बाद दाखिल क्यूरेटिव याचिका को भी खारिज किया गया है।

Next Story
Top