Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में कई जगहों पर एनआईए की छापेमारी, जानें पूरा मामला

केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) में बारामूला (Baramulla) जिले के पट्टन इलाके (Pattan area) में एनआईए (NIA) की टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में कई जगहों पर एनआईए की छापेमारी, जानें पूरा मामला
X

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency- एनआईए) आज जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) में बारामूला (Baramulla) जिले के पट्टन इलाके (Pattan area) में एनआईए (NIA) की टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है।

एनआईए सूत्रों ने बताया कि ये छापेमारी पट्टन इलाके में कई जगहों पर सुबह तड़के शुरू हुई। सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में जिन स्थानों पर छापेमारी की जा रही है उनमें जमात-ए-इस्लामी के पूर्व जिला अध्यक्षों अब्दुल गनी वानी और पीर तनवीर के आवास शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आगे की जानकारी छापेमारी के बाद मीडिया के साथ साझा की जाएगी।

10 ओवरग्राउंड वर्कर्स किए गए थे गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसाक बीते महीने जैश-ए-मुहम्मद (JeM) के आतंकी संगठन के 10 ओवरग्राउंड वर्कर्स (OGW) को दक्षिण और मध्य कश्मीर के इलाकों में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था। एसआईए सूत्रों ने बताया था कि ये छापेमारी रात में अलग-अलग जगहों पर की गई थी।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जांच के लिए नई जांच एजेंसी के गठन का किया था ऐलान

गौतलब है कि बीते साल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू कश्मीर) का दौरा किया था। अमित शाह के दौरे के कुछ दिनों बाद यानी 1 नबंवर को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकवाद से संबंधित मामलों की जांच के लिए एक नई जांच एजेंसी के गठन का ऐलान किया था। जिस नई जांच एजेंसी का ऐलान किया गया था उसका नाम राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) है।

और पढ़ें
Next Story