Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एनआईए की तमिलनाडु में 6 जगहों पर छापेमारी, मोबाइल फोन-लैपटॉप समेत कई दस्तावेज किए बरामद

एनआईए ने 2018 में आईएसआईएस मॉड्यूल से संबंधित एक मामले में एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद जांच के तहत एनआईए ने गुरुवार को 6 जगहों पर छापेमारी की है।

एनआईए की तमिलनाडु में 6 जगहों पर छापेमारी, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, लैपटॉप समेत कई दस्तावेज किए बरामदएनआईए: सांकेतिक चित्र

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) ने 2018 के आईएसआईएस (ISIS) कोयंबटूर मामले में गुरुवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) स्थित 6 जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए ने कोयम्बटूर में अभियुक्तों और उनके सहयोगियों के यहां पर छापेमारी की है। मामला पिछले साल आईएसआईएस की ओर से कुछ हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ साजिश रचकर निशाना बनाने से जुड़ा हुआ है।

एनआईए ने कोयंबटूर शहर में 2 जगहों पर और शिवगंगा, तिरुचिरापल्ली, नागपट्टिनम और टूथुकुडी जिलों में एक-एक जगह पर मुख्य आरोपी के सहयोगियों के घरों पर छापे मारे। तलाशी के दौरान 2 लैपटॉप, 8 मोबाइल फोन, 5 सिम कार्ड, 1 एसडी कार्ड और 14 दस्तावेज जब्त किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक जब्त किए गए सामान को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा व्यक्तियों से आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि कोयंबटूर पुलिस की एक विशेष जांच इकाई ने पिछले साल सितंबर में तमिलनाडु में एक आईएसआईएस प्रेरित इस्लामिक समूह के सात सदस्यों की साजिश का पर्दाफाश किया था। साजिश के तहत हिंदू मुन्नानी नेता मूकंबिकाई मणि और शक्ति सेना नेता अंबु मारी की हत्या की योजना थी। उसके बाद से एनआईए दक्षिण भारत में सक्रिय है और मामले की जांच में जुटी है।

Next Story
Top