Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NIA ने निमतिता रेलवे स्टेशन विस्फोट मामले में एक और गिरफ्तारी की, मंत्री समेत करीब दो दर्जन लोग हुए थे घायल- जानें पूरा मामला

साल 2021 में निमतिता रेलवे स्टेशन (Nimatita Railway Station) पर हुए विस्फोट में टीएमसी नेता जाकिर हुसैन समेत करीब दो दर्जन लोग घायल हुए थे।

NIA ने निमतिता रेलवे स्टेशन विस्फोट मामले में एक और गिरफ्तारी की, मंत्री समेत करीब दो दर्जन लोग हुए थे घायल- जानें पूरा मामला
X

2021 Nimtita Railway Station Blast Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency- एनआईए) ने पश्चिम बंगाल के निमतिता रेलवे स्टेशन विस्फोट (Nimatita Railway Station Blast) मामले में तीसरी गिरफ्तारी कर ली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आरोपी ईशा खान (Isha Khan) को गिरफ्तार कर कोर्ट में किया। जहां से अदालत ने ईशा खान को 7 जून 2022 तक एनआईए (NIA) की हिरासत में भेज दिया है। एनआईए की टीम आरोपी ईशा खान से पूछताछ कर रही है।

अबू समद और सहिदुल इस्लाम पहले हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें कि साल 2021 में निमतिता रेलवे स्टेशन (Nimatita Railway Station) पर हुए विस्फोट में टीएमसी नेता जाकिर हुसैन समेत करीब दो दर्जन लोग घायल हुए थे। विस्फोट के मामले के संबंध में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ईशा खान से पहले अबू समद और सहिदुल इस्लाम को गिरफ्तार चुकी है।

17 फरवरी 2021 को घटनी घटना

बता दें कि 17 फरवरी 2021 को पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद के निमतिता रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2/3 पर बम विस्फोट हुआ था। इस धमाके में पश्चिम बंगाल सरकार में तत्कालीन मंत्री जाकिर हुसैन सहित कम से कम 22 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआत में अजीमगंज जीआरपीएस ने 17 फरवरी 2021 की एफआईआर संख्या 05/2021 के रूप में ये केस दर्ज किया था। 2 मार्च 2021 को एनआईए द्वारा ये केस फिर से पंजीकृत किया गया था। जांच में सामने आया कि गिरफ्तार आरोपी इस वारदात में शामिल था। आरोपी ने साहिदुल इस्लाम को विस्फोटक की सप्लाई की थी जिसका इस्तेमाल विस्फोट में किया गया था।

और पढ़ें
Next Story