Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NIA ने पांच खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, ड्रोन के जरिए पाक से हथियारों की करते थे तस्करी

ये खालिस्तानी आतंकी इन हथियारों को ड्रोन के जरिए भारत लाते थे। ये अवैध खेप प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसवाईएफ के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और उसके सहयोगियों द्वारा पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से भेजे गए थे।

NIA ने पांच खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, ड्रोन के जरिए पाक से हथियारों की करते थे तस्करी
X

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA- एनआईए) ने नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के मामले में पांच खालिस्तानी आतंकवादियों (Khalistani terrorists) के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। एनआईए की चार्जशीट में हरमेश सिंह, दरवेश सिंह, गुरमुख सिंह, गगनदीप और लखबीर सिंह रोडे का नाम शामिल है। एनआईए ने कहा कि ये लोग पाकिस्तान (Pakistan) से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी (smuggle) कर भारत (India) में ला रहे थे।

जांच में सामने आया है कि इन सभी ने भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत-पाक सीमा पार से हथियारों, गोला-बारूद, विस्फोटकों और नशीले पदार्थों की अवैध खेप की तस्करी की थी। ये खालिस्तानी आतंकी इन हथियारों को ड्रोन के जरिए भारत लाते थे। ये अवैध खेप प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसवाईएफ के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और उसके सहयोगियों द्वारा पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से भेजे गए थे।

ये अवैध खेप सहयोगियों के द्वारा प्राप्त की गई थी। भारत में विनाशक गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश में शामिल अन्य आरोपी व्यक्तियों को सावधानी और गुप्त रूप से आगे बढ़ा दी गई थीं। सभी आरोपितों के खिलाफ आपत्तिजनक सबूत मिले हैं। इस मामले में अब तक 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि आरोपी लखबीर सिंह रोडे फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।

और पढ़ें
Next Story