Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एंटीलिया केस: एनआईए ने सचिन वाजे के सहयोगी एपीआई रियाज काजी को किया गिरफ्तार

एपीआई रियाज काजी सचिन वाजे के साथ सीआईयू में था और इसी ने उद्योगपति मुकेश अंबानी (Industrialist Mukesh Ambani) के घर के बाहर जिलेटिन मामले के बाद सचिन वाजे की सोसायटी से सीसीटीवी (CCTV) लेकर नष्ट किये थे।

एंटीलिया केस: एनआईए ने सचिन वाजे के सहयोगी एपीआई रियाज काजी को किया गिरफ्तार
X

एंटीलिया केस (Antilia Case) में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के हाथ एक और कमयाबी लगी है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने सचिन वाजे (Sachin Waze) के सहयोगी एपीआई रियाज काजी (API Riyaz Qazi) को गिरफ्तार किया है। बता दें कि सचिन वाजे मनसुख हिरेन मौत मामले (Mansukh Hiren Death Case) और एंटीलिया केस का आरोपी है। बता दें कि एनआईए एंटीलिया केस की जांच कर रही है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, एपीआई रियाज काजी सचिन वाजे के साथ सीआईयू में था और इसी ने उद्योगपति मुकेश अंबानी (Industrialist Mukesh Ambani) के घर के बाहर जिलेटिन मामले के बाद सचिन वाजे की सोसायटी से सीसीटीवी (CCTV) लेकर नष्ट किये थे।

23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में है वाजे

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 9 अप्रैल को एनआईए अदालत ने मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है। सचिन वाजे पहले एनआईए (NIA) की हिरासत में था। वाजे मनसुख हिरेन केस में आरोपी हैं।

कोर्ट (Court) से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सचिन वाजे की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, ताकि उनसे पूछताछ की जा सके। जांच एजेंसी की इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान सचिन वाजे के वकील ने कहा था कि उनकी जान को खतरा है। इसलिए सचिन वाजे को जेल में सुरक्षित सेल मुहैया कराया जाना चाहिए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसी साल 25 फरवरी को मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी थी। इस कार में से कुछ जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था। पहले इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी। इसके बाद गृह मंत्रालय ने इस केस को एनआईए को सौंप दिया। एनआईए ने इस मामले में पहले सचिव वाजे को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान सचिन वाजे कई राज खोल चुके हैं।

Next Story