Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NHRC ने कोटा में बच्चों की मौत पर संज्ञान लिया, नोटिस जारी कर गहलोत सरकार से मांगा जवाब

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग बीत दिसंबर महीने में कोटा जिले के जेके लोन अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों की मौत के बारे में मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लिया है।

NHRC ने कोटा में बच्चों की मौत पर संज्ञान लिया, नोटिस जारी कर गहलोत सरकार से मांगा जवाबराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

राजस्थान में कोटा के जेके लोन अस्पताल नवजात शिशुओं की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। शुक्रवार को 2 और नवजात की मौत हो गई है। जिसके बाद बच्चों की मौत का आंकड़ा 106 पहुंच गया है। अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) कोटा में हो रही बच्चों की हो रही मौत पर संज्ञान लेते हुए राजस्थान सरकार से जवाब तलब किया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग बीत दिसंबर महीने में कोटा जिले के जेके लोन अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों की मौत के बारे में मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लिया है। आयोग ने गहलोत सरकार के मुख्य सचिव को विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए नोटिस जारी किया है।

आयोग ने इस मामले में मुख्य सचिव को चार सप्ताह की मोहलत दी है। साथ ही कहा कि बताएं कि भविष्य में बच्चों की इस तरह की मौत नही होगी और इसके लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं।

बता दें कि कोटा में बच्चों की मौत पर राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी चल रह रही है। इस मामले पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने है।

Next Story
Top