Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

New CEO Air India : टाटा संस का ऐलान, कैंपबेल विल्सन बने एयर इंडिया के न्यू सीईओ, जानें इनके बारे में

टाटा समूह की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि कंपनी ने 50 साल के कैंपबेल विल्सन को न्यू सीईओ नियुक्त किया है।

New CEO Air India : टाटा संस का ऐलान, कैंपबेल विल्सन बने एयर इंडिया के न्यू सीईओ, जानें इनके बारे में
X

टाटा संस (Tata Sons) ने गुरुवार को कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को एयर इंडिया (Air India) का नया सीईओ (New CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) नियुक्त किया है। नियुक्ति को लेकर टाटा समूह की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि कंपनी ने 50 साल के कैंपबेल विल्सन को न्यू सीईओ नियुक्त किया है। विल्सन को 26 सालों का एविएशन सेक्टर में अनुभव है।

एयर इंडिया ने किया नए सीईओ का ऐलान

एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने विल्सन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी साथ ही कहा कि इसके लिए अभी नियामकीय मंजूरी नहीं ली गई है। कैंपबेल विल्सन सिंगापुर एयरलाइंस के स्कूट सीईओ रहे हैं। फुल सर्विस एयरलाइन के अलावा, वह सस्ती सेवाएं देने वाली एयरलाइनों में भी जिम्मेदारी उठाई है। टाटा संस और एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि हम एयर इंडिया में विल्सन का जोश के साथ स्वागत करते हैं। उनके आने पर मुझे बहुत खुशी हो रही है।

कैंपबेल विल्सन ने जरिए नई उड़ान के लिए एयर इंडिया तैयार

एयर इंडिया के नए प्रमुख के तौर पर विल्सन विमानन-से-ऑटोमोबाइल समूह के महत्वाकांक्षी मिशन की कमान संभालेंगे, जो संकटग्रस्त एयरलाइन में बदलाव लाने की तैयारी में हैं। अपने सेवा मानकों में एक बहुत जरूरी संशोधन को लागू हो सकता है। एयर इंडिया ने हाल ही में एयरएशिया इंडिया को अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बनाया है। इतनी सस्ती अंतर्राष्ट्रीय इकाई में एयर इंडिया में विलय होने की संभावना है।


69 साल बाद टाटा ने अपनी एयरलाइंस खरीदी

जानकारी के लिए बता दें कि 69 साल बाद टाटा संस ने औपचारिक रूप से 27 जनवरी को एयर इंडिया को खरीदा और उससे पहले 1953 में ये एयरलाइंस टाटा संस के पास ही थी। इसके संस्थापक जेआरडी टाटा थे। टाटा समूह ने अक्टूबर में 18,000 करोड़ रुपये की बोली के साथ एयर एंडिया को खरीदने के लिए ऐलान कर दिया था। सौदे में एयर इंडिया एक्सप्रेस और ग्राउंड हैंडलिंग आर्म एआईएसएटीएस की भी बिक्री शामिल है।

और पढ़ें
Next Story