Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NCP चीफ शरद पवार बोले- बहुसंख्यक मुस्लिम होता है तो असुरक्षित महसूस करने लगते हैं हिंदू

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एनसीपी चीफ (NCP Chief) ने कहा कि एक व्यक्ति ने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को दिखाते हुए फिल्म द कश्मीर फाइल्स बनाई।

NCP चीफ शरद पवार बोले- बहुसंख्यक मुस्लिम होता है तो असुरक्षित महसूस करने लगते हैं हिंदू
X

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party- एनसीपी) के चीफ शरद पवार ने बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एनसीपी चीफ (NCP Chief) ने कहा कि एक व्यक्ति ने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को दिखाते हुए फिल्म द कश्मीर फाइल्स बनाई। यह दर्शाता है कि बहुसंख्यक हमेशा अल्पसंख्यक पर हमला करते हैं और जब बहुसंख्यक मुस्लिम होता है, तो हिंदू समुदाय असुरक्षित हो जाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता में बैठे लोगों ने इस फिल्म का प्रचार किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने अमरावती (Amravati) में पार्टी समर्थकों (NCP Supporters) को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने फिल्म द कश्मीर फाइल्स (Film The Kashmir Files) का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि धार्मिक आधार (Religious Grounds) पर समाज में दरार पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मूवी में दिखाया गया है कि कैसे हिंदुओं को प्रताड़ित किया जाता था।

जब भी एक छोटा समुदाय (Small Community) समस्या का सामना करता है तो एक बहुसंख्यक समुदाय (Majority Community) उन पर कैसे हमला करता है। अगर बहुसंख्यक समुदाय मुस्लिम (Muslim Majority Community) है तो हिंदू समुदाय में असुरक्षा की भावना का अनुभव होता है। आज यह असुरक्षा पैदा (Create Insecurity) करने के लिए एक सुनियोजित साजिश हो रही है।

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर हमलों की जिम्मेदारी से भाग नहीं सकती है। देश में हिंदुओं-मुसलमानों (Hindus and Muslims) के बीच दरार पैदा की जा रही है, जोकि बेहद चिंता की बात है। इसलिए, जो लोग समाज के सभी वर्गों के हितों की रक्षा करने में भरोसा करते हैं, उन्हें साथ आना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि एनसीपी (NCP) लोगों को जाति और धर्म (Caste And Religion) के आधार पर बांटने का प्रयास करने वालों के खिलाफ संघर्ष करने को तैयार है।

और पढ़ें
Next Story