Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एनसीपी चीफ शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी नसीहत, बोले- भारत के लिए चीन बड़ा खतरा

शिवसेना के मुखपत्र सामना में शरद पवार ने कहा कि भारत के लिए पाकिस्तान से बड़ा खतरा चीन है। चीन पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

Live : एनसीपी चीफ शरद पवार ने पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई
X
शरद पवार

शिवसेना के मुखपत्र सामना में एनसीपी चीफ शरद पवार ने पीएम मोदी को चीन से अलर्ट रहने के लिए सलाह दी है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में शरद पवार ने कहा कि भारत के लिए पाकिस्तान से बड़ा खतरा चीन है। चीन पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि भारत के लिए इस वक्त चीन एक बड़ा खतरा है। वह पाकिस्तान से भी बड़ा है। इससे पहले देश के पूर्व रक्षा मंत्री ने भी चीन की सैन्य ताकत भारत से 10 गुना अधिक है और उनसे भारत के पड़ोसियों को अपनी ओर कर लिया है ।

शरद पवार ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में इंटरव्यू के दौरान कहा कि केंद्र सरकार को बातचीत और राजनयिक तरीके से चीन पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि हमें पाकिस्तान से घबराने की जरूरत नहीं है। जब हम शत्रु के बारे में सोचते हैं। तो हमारे दिमाग में पाकिस्तान आता है। लेकिन पाकिस्तान की चिंता की आवश्यकता नहीं है। इस वक्त हमें चीन के खिलाफ कड़े कदम उठाने होंगे। अपने कार्यक्रमों को सोच समझ कर करना होगा। चीन भारत के लिए एक बड़ा शत्रु है।

पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि चीनी राष्ट्रपति के भारत दौरे के दौरान जमकर स्वागत हुआ। मित्रता की तस्वीरें खींचकर लोगों के सामने दिखाई गई। लेकिन इस संबंध से दोनों देशों के बीच चल रही समस्याओं को नहीं सुलझा जा सकता।

Next Story